scriptISIS Moscow Attack : रूस ने फ्रांस पर लगाया आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप | Medvedev claims Macron is sponsor of terrorist act in Crocus City Hall | Patrika News
विदेश

ISIS Moscow Attack : रूस ने फ्रांस पर लगाया आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप

ISIS Moscow Attack : रूसी संघ की सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष दिमित्री मेदवेदेव (Dmitry Medvedev) ने कहा है कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति (French President ) इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron)मॉस्को में क्रॉकस सिटी हॉल में किए गए आतंकवादी हमले ( Terrorist Attack ) के प्रायोजक हैं।
 
 
 

Apr 07, 2024 / 03:32 pm

M I Zahir

Russia.jpg

Russia

ISIS Moscow Attack : मेदवेदेव ने मैक्रॉन और अन्य पश्चिमी नेताओं पर निर्दिष्ट आतंकवादी कृत्य में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन ( Ukraine) से जुड़े भाड़े के सैनिकों ने इस आतंकवादी घटना को अंजाम दिया।

Crocus City Hall News : जैसा कि बताया गया है, 22 मार्च को स्थानीय पिकनिक रॉक बैंड के प्रदर्शन की पूर्व संध्या पर, मॉस्को क्षेत्र के क्रास्नोगोर्स्क के क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट हॉल में एक आतंकवादी हमला किया गया था। हथियारबंद लोग गोलीबारी करने के बाद इमारत में घुस गए और घटनास्थल से भाग गए थे।

Terrorist Attack : नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, उस आतंकवादी कृत्य के परिणामस्वरूप कम से कम 144 लोग मारे गए और 551 लोग घायल हो गए। वहीं, करीब 95 लोग लापता हैं।

यह भी पढ़ें

Russia Ukraine War : ज़ेलेंस्की ने अमरीका से कहा-यूक्रेन ने पहले रूस का कब्जा झेला,अब गोलीबारी झेल रहे

Home / world / ISIS Moscow Attack : रूस ने फ्रांस पर लगाया आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो