scriptModi 3.O Oath Ceremony: रंग लाई यह पॉलिसी, इस देश ने थामा भारत का आगे बढ़ाया गया हाथ | Modi 3.O Oath Ceremony: India's visit was very successful for Maldives: Muizzu | Patrika News
विदेश

Modi 3.O Oath Ceremony: रंग लाई यह पॉलिसी, इस देश ने थामा भारत का आगे बढ़ाया गया हाथ

Modi 3.O Oath Ceremony: भारत की ओर से पड़ोसी देशों की तरफ दोस्ती के लिए आगे बढ़ाए गए कदम के सुखद परिणाम सामने आने लगे हैं।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 08:57 pm

M I Zahir

Maldives President Mohamed Muizzu

Maldives President Mohamed Muizzu

Modi 3.O Oath Ceremony: भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ( Mohamed Muizzu)ने कहा है कि भारत की यात्रा मालदीव के लिए सफल रही। राष्ट्रपति मुइज्जू ने मंगलवार को भारत की अपनी आधिकारिक यात्रा को काफी सफल बताया है।

भारत यात्रा पर थे

राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू मंगलवार सुबह माले लौटे । उनके साथ मालदीव (Maldives) के विदेश मंत्री मूसा जमीर और वित्त मंत्री मोहम्मद शफीक भी भारत यात्रा पर थे। यात्रा के समापन से पहले नई दिल्ली में मालदीव के पब्लिक सर्विस मीडिया (PSS) से बात करते हुए राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा, “यह यात्रा मालदीव और क्षेत्र के लिए सफल रही है।”

नरेंद्र मोदी को धन्यवाद

मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने पर प्रसन्नता जताई और न्योता देने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। मालदीव के राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया गया कि दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध मालदीव और देश के लोगों के लिए समृद्धि लाएंगे। उन्होंने भविष्य में सफल द्विपक्षीय संबंधों को लेकर आशा व्यक्त की।”

डिनर में भी हिस्सा लिया

अपनी यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति मुइज्जू ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की ओर से आयोजित शपथ ग्रहण समारोह और अतिथि गणमान्य व्यक्तियों के सम्मान में आयोजित डिनर में भी हिस्सा लिया था।

काम करना जारी रखेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यात्रा पर आए नेताओं के साथ बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि अपने तीसरे कार्यकाल में भारत अन्य देशों के साथ घनिष्ठ साझेदारी में क्षेत्र की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए काम करना जारी रखेगा। साथ ही वह 2047 तक ‘विकसित भारत’ के अपने लक्ष्य को भी हासिल करने की दिशा में काम करेगा।

द्विपक्षीय सहयोग

मुइज्जू ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी मुलाकात की और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने पर बातचीत की।

यह भी पढ़ें

Modi 3.0 Oath Ceremony :रिश्तों की राह में कांटे बिछाने वाले मालदीव के लिए भारत बिछा रहा फूल, क्या कर रहा है जानिए

Hindi News/ world / Modi 3.O Oath Ceremony: रंग लाई यह पॉलिसी, इस देश ने थामा भारत का आगे बढ़ाया गया हाथ

ट्रेंडिंग वीडियो