scriptWWE Superstar who beat Undertaker hindi | 4 WWE Superstar जिन्होंने Undertaker को दी है मात | Patrika News

4 WWE Superstar जिन्होंने Undertaker को दी है मात

रेसलिंग की दुनिया में अंडरटेकर एक जाना माना नाम है। साल 1990 में डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में डेब्यू करने वाले अंडरटेकर का रेसलिंग करियर लगभग 30 साल तक चला। इस 30 साल तक चले करियर में उन्होंने अनेकों टाइटल अपने नाम किए लेकिन क्या आपको पता है कि किन सुपरस्टार्स ने अंडरटेकर को हराया है ?

नई दिल्ली

Updated: May 06, 2022 05:32:13 pm

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के मशहूर सुपरस्टार द अंडरटेकर (The Undertaker) रेसलिंग दुनिया में एक जाना माना नाम है। अगर कोई व्यक्ति रेसलिंग को पसंद नहीं भी करता है तब भी उसने अंडरटेकर का नाम जरूर सुना होगा। आपको बता दें कि साल 1990 में अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई में अपना डेब्यू किया था। इनका रेसलिंग करियर लगभग 30 साल तक चला है और इतनी लंबे चले कैरियर में अंडरटेकर ने न जाने कितने मैच जीते लेकिन बहुत कम ही मैच हारे।

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही चार डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अंडरटेकर को हराया है। तो कौन है वो डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार आइए आपको बताते हैं
undertaker.jpg
WWE Superstar who beat Undertaker
यह भी पढ़ें

WWE में धमाल मचा रहे ट्रक ड्राइवर के बेटे और भारतीय सुपरस्टार वीर महान के बारे में 5 खास बातें

1) रोमन रेंस (Roman Reigns)

बता दें कि रोमन रेंस आज के समय के डब्ल्यूडब्ल्यूई के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं। इनके पास अभी दो चैंपियनशिप टाइटल हैं। यह डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन होने के अलावा यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। यूनिवर्सल चैंपियनशिप इन्होंने ऐसी साल हुई रैसलमेनिया में ब्रोक लेसनर को हराकर जीती थी। रोमन ने 2012 में डेब्यू के बाद काफी ज्यादा नाम कमाया है। आपको बता दें कि रोमन रेंस उर्फ द बिग डॉग ने द अंडरटेकर को WrestleMania 33 में हराया था।
roman_reigns.jpg2) ट्रिपल एच (Triple HHH)

ट्रिपल एच डब्ल्यूडब्ल्यूई के एक बहुत बड़े सुपरस्टार रहे हैं। जिन्होंने पहले इस खेल में अपने जौहर दिखाए और बाद में इस खेल के चेयरमैन भी बन गए हैं। आपको बता दें कि ट्रिपल एच विंस मैकमैन के दामाद हैं। विंस मैकमैन डब्ल्यूडब्ल्यूई के सीईओ है। गौरतलब है कि ट्रिपल एच ने 14 बार WWE चैंपियनशिप जीती है। बता दें कि अंडरटेकर और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania में 3 बार मैच हो चुका है लेकिन हर बार अंडरटेकर को जीत मिली थी। लेकिन ट्रिपल एच ने एक बार अंडरटेकर को पिन फॉल किया था जब Super Showdown में दोनों के बीच मैच हुआ था।
triple_hhh.jpg3) बटिस्टा (Batista)

बटिस्टा भी WWE के बेहतरीन सुपरस्टार हैं जिन्हें रेसलिंग की दुनिया में जानवर कहा जाता है। गौरतलब है कि अंडरटेकर और बटिस्टा के बीच Cyber Sunday में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए एक मैच हुआ था। इस मैच में अंडरटेकर की हार हुई थी और बटिस्टा अपने टाइटल को बचाने में कामयाब रहे थे।
batista.jpg4) कर्ट एंगल (Kurt Angle)

वैसे तो कर्ट एंगल WrestleMania 35 में रिटायर हो गए थे। उन्होंने रेसलिंग के अलावा मंडे नाइट रॉ (Monday Night Raw) में जनरल मैनेजर की भूमिका भी निभाई है। वैसे तो कर्ट और द डेडमैन के बीच कई मौकों पर मैच हुआ है लेकिन बहुत से मैच किसी रेसलर के दखल देने की वजह से खत्म हुए हैं। बता दें कि 2002 के SmackDown के एक एपिसोड में ट्रिपल एच की इंटरफेरेंस की वजह से एंगल ने रोल-अप के जरिए द अंडरटेकर को हराने में कामयाब रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतराहुल गांधी ने उन्नाव-कठुआ जैसी घटनाओं के बहाने मोदी सरकार को घेरा, पूछा- ऐसी राजनीति से शर्मिंदगी नहीं होती?बिहारः जदयू विधायक बीमा भारती के आरोपों पर बोले नीतीश कुमार- हर किसी को मंत्री नहीं बनाया जा सकताबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.