scriptट्रंप की सवारी को लेकर संशय, अमेरिकी अफसरों की चाहत द बीस्ट से हो ताजमहल में एंट्री | American officers want Donald Trumps entry in Taj Mahal with The Beast | Patrika News

ट्रंप की सवारी को लेकर संशय, अमेरिकी अफसरों की चाहत द बीस्ट से हो ताजमहल में एंट्री

locationआगराPublished: Feb 20, 2020 05:24:13 pm

प्रशासन के लिए ट्रंप की सवारी को लेकर निर्णय लेना मुश्किल हो रहा है।

ट्रंप की सवारी को लेकर संशय, अमेरिकी अफसरों की चाहत द बीस्ट से हो ताजमहल में एंट्री

ट्रंप की सवारी को लेकर संशय, अमेरिकी अफसरों की चाहत द बीस्ट से हो ताजमहल में एंट्री

आगरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगरा विजिट को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ट्रंप के स्वागत के लिए की जा रही तैयारियों का जाय़जा ले चुके हैं। मुख्यमंत्री साफ कहा कि ट्रंप के स्वागत में कई भी चूक हुई तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस बीच प्रशासन के लिए ट्रंप की सवारी को लेकर निर्णय लेना मुश्किल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

शाहीन बाग पर रामगोपाल यादव का बड़ा बयान, बोले- सुप्रीमकोर्ट की बात माननी चाहिए

होटल अमर विलास तक तो कोई दिक्कत नहीं है। स्थानीय अफसरों ने सीएम योगी को सुरक्षा का जो ब्लू प्रिंट दिया, इसमें अमर विलास से आगे ट्रंप को गोल्फ कार्ट से जाना है। लेकिन अमेरिकी सुरक्षा ऐजेंसियां चाहती हैं खेरिया से ताजमहल तक ट्रंप अपनी कार द बीस्ट से ही जाएं लेकिन अब तक किसी भी वीआईपी या वीवीआईपी को कार से ताजमहल जाने की अनुमति नहीं मिली है।
यह भी पढ़ें

UP Board Exam 2020 परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी मिले ऑफ तो होगी कार्रवाई, DM ने लिया कंट्रोल रूम का जायजा

इसकी वजह यह है कि ताज को प्रदूषण से बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि 500 मीटर दायरे में केवल ताजमहल के आस पास के लोग और स्थानीय अफसरों की कार जा सकती है। विदेशी नंबर की गाड़ियां इस छूट में शामिल नहीं है। अब अफसरों की चिंता है कि अगर अमेरिकी अफसर अड़ गए तो कार की अनुमति कैसे मिलेगी।
यह भी पढ़ें

रामरतन हत्याकांड में दो दिव्यांग सहित चार को आजीवन कारावास

हालांकि प्रशासन ने गृह और विदेश मंत्रालय के अफसरों को भी इसकी जानकारी दे दी है। विचार चल रहा है कि ट्रंप की कार को अस्थायी अनुमति दे दी जाए लेकिन इसका रास्ता अभी तक साफ होता नहीं दिख रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो