scriptएसएसपी बने बुलेट राजा, जानी पुलिसिंग की हकीकत | SSP Amit pathak reached tajmahal by bike | Patrika News

एसएसपी बने बुलेट राजा, जानी पुलिसिंग की हकीकत

locationआगराPublished: Dec 07, 2017 08:21:16 am

एसएसपी के इस एक्शन से थानेदारों के होश उड़ गए।

SSP Amit pathak

SSP Amit pathak

आगरा। सिंघम मूवी तो आपने देखी ही होगी। एसएसपी आगरा भी कुछ ऐसे ही अंदाज में नजर आए। आगरा किला और ताजमहल के आसपास लपकों के फैले हुए जाल और रोड पर खड़े ऑटो से जब जाम लगा हुआ उन्होंने देखा तो आगरा की पुलिसिंग की हकीकत उनके सामने आई। वहां पुलिस नदारद थी। एसएसपी के इस एक्शन से थानेदारों के होश उड़ गए।
एसएसपी का अनोखा अंदाज
एसएसपी अमित पाठक पंजाब नंबर की बुलेट बाइक लेकर अपने आवास से निकले। हेलमेट पहनकर वे कलरफुल कपड़े पहनकर निकले थे, जिससे वे पर्यटक लग रहे थे। सुरक्षा के लिए दूसरी बाइक से एक पुलिसकर्मी पीछे चल रहा था। सबसे पहले वे पुरानी मंडी चौराहे पर पहुंचे। वहां खड़े होकर उन्होंने चौराहे का हाल देखा। कुछ लपके खड़े दिखे और ऑटो रोड पर खड़े होने के कारण जाम लग रहा था। पुरानी मंडी चौराहा से एसएसपी ताजगंज थाने की ओर निकले। यहां रास्ते में संकरी गली में दो-दो लाइन बनाकर ऑटो खड़े थे।
यहां भी पहुंचे एसएसपी
एसएसपी पूर्वी, पश्चिमी गेट के साथ-साथ शिल्पग्राम पार्किंग में भी गए। यहां कुछ लपके खड़े थे। वापस आकर वे दक्षिणी गेट से ताजमहल में अंदर गए। वहां पर्यटक बनकर कई फोटोग्राफरों से फोटो के लिए बात की। ताजमहल के पश्चिमी गेट से बाहर निकलकर वे दक्षिणी गेट तक पैदल गए और वहां से बाइक उठाकर आगरा किला की ओर निकल गए। शाम साढ़े चार बजे तक दोनों स्मारकों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर आवास पहुंच गए।
थानेदारों के उड़ाए होश
एसएसपी ने आवास पहुंचकर वायरलेस से रकाबगंज और ताजगंज थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। इसके बाद दोनों अपने थाना क्षेत्रों में दौड़ लिए। ताजमहल के रास्तों से अतिक्रमण हट गया और लपकों की धरपकड़ को अभियान चलाया गया। दोनों थाना क्षेत्रों से 18 लपके गिरफ्तार किए गए और 15 ऑटो सीज कर दिए गए। एसएसपी अमित पाठक ने कहा है कि पंद्रह दिन बाद फिर वे निरीक्षण करेंगे। अगर फिर वही हालत मिले, तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी को नहीं पहचान पाए पुलिसकर्मी

ताजमहल के पूर्वी गेट की ओर जाने वाले रोड पर यलो जोन के बेरियर को एसएसपी अमित पाठक पार नहीं कर पाए। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। उनसे अनुमति मांगी। एसएसपी के अनुमति न दिखा पाने पर पुलिसकर्मियों ने उनसे आगे जाने से रोक दिया। इसके बाद वे बाइक पीछे मोड़कर चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो