scriptगुजरात में सीएए का विरोध | CAA opposes in Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात में सीएए का विरोध

CAA, Gujarat, Vadodara News

अहमदाबादDec 19, 2019 / 10:49 pm

Gyan Prakash Sharma

गुजरात में सीएए का विरोध

गुजरात में सीएए का विरोध

वडोदरा. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में गुजरात के वडोदरा, पंचमहाल एवं आणंद सहित कुछ क्षेत्रों में बंद का गुरुवार को मिलाजुला असर दिखाई दिया। वडोदरा के मांडवी, फतेपुरा, याकुतपुरा, मच्छीपीठ, पाणीगेट एवं रावपुरा सहित क्षेत्रों में बंद रखा गया।

दूसरी ओर, शहर में सीएबी एवं एनआरसी के विरोध लिखे पोस्ट देखे गए। पुलिस ने संवेदनशील क्षेत्रों में दो हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया। पोस्टर लगाने के मामले में रावपुरा पुलिस पांच युवकों को पूछताछ के लिए थाने ले गई तो कुछ लोग थाने पहुंच गए। पुलिस ने पूछताछ के बाद पांचों को छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार सीएए के विरोध में बंद के वायरल मैसेज के चलते वडोदरा शहर में कड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया। विशेषकर अति संवेदनशील क्षेत्र मांडवी, पाणीगेट, फतेपुरा, याकुतपुरा एवं मच्छीपीठ सहित क्षेत्र में कड़ा बंदोबस्त रहा और पीसीआर वैन के साथ घुड़सवार पुलिस पेट्रोलिंग में जुड़े।

पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत के अनुसार वडोदरा में किसी संगठन ने बंद की घोषणा नहीं की। सोशल मीडिया में मैसेज वायरल किया गया था। इस प्रकार के मैसेज फैलाने वाले ५० से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए साइबर सेल में बुलाया है। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा-व्यवस्था की गई है।

बोरसद में व्यापारियों ने बंद रखा

आणंद. जिले के बोरसद शहर में व्यापारियों ने दुकान-व्यवसाय बंद रखे। शहर के रबारी चकला, मलेकवाला राजा मोहल्ला, लाइब्रेरी क्षेत्र, वावडी मोहल्ला आदि क्षेत्रों में व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी। दूसरी ओर, बस स्टैंड, जनता बाजार, पुरानी सब्जी मार्केट, फुव्वारा चौक, वासद चौकड़ी सहित क्षेत्रों में बंद का असर दिखाई दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो