Gujarat recession: मंदी को लेकर ये क्या बोल गए गुजरात के मुख्यमंत्री

Gujarat recession: मंदी को लेकर ये क्या बोल गए गुजरात के मुख्यमंत्री
Gujarat recession: मंदी को लेकर ये क्या बोल गए गुजरात के मुख्यमंत्री

Uday Kumar Patel | Updated: 19 Sep 2019, 05:43:17 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-Gujarat CM Vijay Rupani, Recession,

-MSME, Recesssion is just an air

गांधीनगर. इन दिनों देश में आर्थिक मंदी की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में मंदी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि मंदी तो सिर्फ एक हवा है। हुआ यूं कि गुजरात में सूक्ष्म, लघु और मध्यम औद्योगिक इकाइयों (एमएसएमई) को भी सौर ऊर्जा उत्पादन का व्यापक लाभ मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार ने गुरुवार को एक नई नीति की घोषणा की।
इस दौरान यह सवाल पूछा गया कि एमएमएमई इकाइयों में भी पूरी तरह मंदी है, इस पर रूपाणी ने कहा कि मंदी तो सिर्फ एक हवा है।
उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में अभी तक ऐसा एक भी मामला सामने नहीं आया है जिसे मंदी के चलते अपना उद्योग बंद करना पड़ा हो। पहले हम यह कहा करते थे कि गुजरात में बिजली काफी महंगी है तो राज्य सरकार ने इन इकाइयों के लिए एक दरवाजा खोला है। राज्य में 34 हजार से ज्यादा एमएसएमई इकाइयां हैं और जिन्हें इसका लाभ लेना होगा, वे इकाइयां इसका लाभ ले सकेंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि व्यापारी व्यापार करते हैं वहीं सरकार का काम नीतियां बनाने का है। उद्योगों को मंहगी बिजली मिलती है, इसलिए सरकार ने इन इकाइयों को लाभ देने के हिसाब से यह योजना लेकर आई है।
उधर मंदी को लेकर मुख्यमंत्री के इस बयान पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ मनीष दोषी ने कहा कि 45 वर्ष में सबसे ज्यादा बेरोजगारी अभी देखने को मिल रही है। देश का विकास दर अभी सबसे कम है। मुख्यमंत्री वास्तविकता के बदले झूठ फैला रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned