गुजरात को श्रेष्ठ कृषि राज्य का पुरस्कार

गुजरात को श्रेष्ठ कृषि राज्य का पुरस्कार

Uday Kumar Patel | Publish: Oct, 25 2018 09:34:41 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

-केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से कृषि मंत्री फळदू ने पुरस्कार ग्रहण किया

 

गांधीनगर. गुजरात को श्रेष्ठ कृषि राज्य का पुरस्कार मिला है। गुजरात राज्य को यह पुरस्कार भारतीय कृषि व खाद्य परिषद (आईसीएफए) -नई दिल्ली की ओर से 11वें वैश्विक एग्रीकल्चर लीडरशिप समिट एंड लीडरशिप पुरस्कार-2018 में प्रदान किया गया।
राज्य के कृषि मंत्री आर. सी. फळदू, अतिरिक्त मुख्य सचिव (कृषि) संजय प्रसाद, कृषि निदेशक भरत मोदी ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों यह पुरस्कार ग्रहण किया। हरित क्रांति के प्रणेता प्रो. एम. एस. स्वामीनाथन की अध्यक्षता की गठित जूरी की ओर से गुजरात को श्रेष्ठ कृषि राज्य के रूप में चयन किया गया।

सरदार पटेल के जन्म दिन पर रन फॉर यूनिटी सहित कई कार्यक्रम

गांधीनगर. आगामी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल का जन्म दिवस पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। गुजरात में भी इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की एकता, अखंडता व सुरक्षा सुदृढ़ करने के संकल्प के साथ सरदार पटेल का जन्म दिन राष्ट्रीय एकता दिवस के मनाने के रूप में निर्णय लिया है। इसके तहत मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के मार्गदर्शन में गुजरात में आयोजन किया जाएगा।
आयोजन के तहत राज्य के सभी जिलों-महानगरों व 18 एसआरपी समूह के सहयोग से राज्य भर में रन फॉर यूनिटी मैराथन दौड़ का आयोजन होगा। मैराथन दौड़ की शुरुआत में सभी नागरिक राष्ट्रीय एकता, अखंडता व सुरक्षा सुदृढ़ करने के अपने योगदान के लिए शपथ लेंगे।
इस दिन स्थानीय थाने की ओर से संबंधित इलाके के शहीदों के परिवार व स्कूलों का दौरा किया जाएगा। राष्ट्रीय पुलिस स्मारक के बारे में जानकारी दी जाएगी।
इस दिन जिला-शहरों में पुलिस बैण्ड का आयोजन किया जाएगा। अलग-अलग पुलिस ईकाई की ओर से स्कूल-कॉलेजों के विद्यार्थियों की एकता रैली निकाली जाएगी। राज्य सरकार, विविध स्वयंसेवी संस्थाएं, संगठन, युुवा मंडल, महिला मंडल के सहयोग से राज्यभर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Ad Block is Banned