scriptLockdown, IIM-Ahmedbad, Survey, low income family, Coronavirus | Lockdown: आईआईएम-अहमदाबाद का सर्वेक्षण, 74 फीसदी निम्न आय परिवारों ने नियमित आय नहीं अर्जित की | Patrika News

Lockdown: आईआईएम-अहमदाबाद का सर्वेक्षण, 74 फीसदी निम्न आय परिवारों ने नियमित आय नहीं अर्जित की

Lockdown, IIM-Ahmedbad, Survey, low income family, Coronavirus

अहमदाबाद

Updated: April 26, 2020 07:27:50 pm

अहमदाबाद. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों के पहले चरण के लॉकडाउन के दौरान अहमदाबाद शहर में निम्न आय वर्ग वाले परिवारों में से 74 फीसदी परिवारों ने नियमित आय अर्जित नहीं करने की बात कही।
आईआईएम-अहमदाबाद की ओर से दिहाड़ी मजदूर, श्रमिक, वैन, ऑटो, रिक्शा, बस चालक, दर्जी, राजमिस्त्री, स्टॉल लगाकर कई सामग्री बेचने वाले, सब्जी विक्रेता, क्लीनर आदि मुख्य आय स्त्रोत वाले के निम्न आय परिवारों के किए गए रैपिड सर्वेक्षण में इस बात का पता चला। इनमें से अधिकांश लोगों ने यह कहा कि या तो अपनी पूरी आय खो चुके हैं या फिर खो देंगे। इन्होंने भविष्य में आय को लेकर चिंता व्यक्त की। इन 52 फीसदी घरों में कम से कम एक बच्चा सरकारी स्कूल या आंगनबाड़ी में दर्ज है।
इन परिवारों ने यह भी बताया कि वे अगले महीने का किराया, फोन बिल, बिजली बिल, स्कूल फीस की अगली किस्त नहीं दे पाएंगे। कई लोगों ने यह भी कहा कि भोजन से जुड़ी खर्चों को पूरा करने के लिए उन्होंने अपने नियोक्ता या पड़ोसियों से कर्ज लिया।
394 परिवारों में 40 फीसदी से अधिक परिवारों ने बताया कि वे या उनके पड़ोसी लॉकडाउन होने के बाद भोजन या दवा की आपूर्ति से जुड़़ी समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
Lockdown: आईआईएम-अहमदाबाद का सर्वेक्षण, 74 फीसदी निम्न आय परिवारों ने नियमित आय नहीं अर्जित की
Lockdown: आईआईएम-अहमदाबाद का सर्वेक्षण, 74 फीसदी निम्न आय परिवारों ने नियमित आय नहीं अर्जित की

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?Single Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.