scriptIIT Gandhinagar Director आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी | professor Sudheer jain gets Third term as a director of IITGandhinagar | Patrika News
अहमदाबाद

IIT Gandhinagar Director आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी

लगातार तीसरी बार नियुक्ति, पांच साल तक रहेगा कार्यकाल
 

अहमदाबादAug 25, 2019 / 06:55 pm

nagendra singh rathore

IIT Gandhinagar Director  आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी

IIT Gandhinagar Director आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी

अहमदाबाद. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी-गांधीनगर) के निदेशक पद पर एक बार फिर से प्रो.सुधीर जैन की वापसी हुई है। प्रो.जैन आगामी महीने निदेशक पद का कार्यभार संभालेंगे। उनका कार्यकाल पांच साल का होगा। वे लगातार तीसरी बाद आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर नियुक्त हुए हैं। वे संस्थान के संस्थापक निदेशक भी हैं।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रो.सुधीर जैन को एक बार फिर संस्थान के निदेशक पद पर नियुक्त किया है।
लगातार तीसरी बार निदेशक पद की जिम्मेदारी मिलने पर प्रो.सुधीर जैन ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वे संस्थान को सृजनात्मकता, शिक्षापद्धति, खोज और शैक्षणेत्तर प्रवृत्तियों के क्षेत्र में नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए उत्सुक हैं।
संस्थान के कार्यकारी निदेशक प्रो.अमित प्रशांत ने कहा कि आईआईटी गांधीनगर को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने में प्रो.सुधीर जैन का महत्वपूर्ण योगदान है। उनका समावेशी और प्रभावी नेतृत्व एक बार फिर से संस्थान को मिलेगा यह बेहतरीन बात है। प्रो.जैन ने रुढकी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री ली है, जबकि कैलिफोर्निया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से स्नातकोत्तर डिग्री ली और पीएचडी की है। वर्ष १९८४ से आईआईटी कानपुर में सिविल इंजीनियरिंग के प्राध्यापक हैं। इंटरनेशनल एसोसिएशन फॉर अर्थक्वैक इंजीनियरिंग के वर्ष २०१४ से २०१८ तक अध्यक्ष रहे। प्रो.जैन को वर्ष २०१८ में आईआईटी रुढकी ने प्रतिष्ठित पूर्व छात्र के पुरस्कार से भी नवाजा है।
IIT Gandhinagar Director आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी

Home / Ahmedabad / IIT Gandhinagar Director आईआईटी गांधीनगर के निदेशक पद पर प्रो.सुधीर जैन की फिर वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो