scriptएडीए ने पुष्कर में लॉंच की होटल योजना9 फवरी से शुरु होगी 14 भूखंडों की नीलामी | ADA launches hotel plan in Pushkar | Patrika News

एडीए ने पुष्कर में लॉंच की होटल योजना9 फवरी से शुरु होगी 14 भूखंडों की नीलामी

locationअजमेरPublished: Jan 25, 2021 08:49:04 pm

Submitted by:

bhupendra singh

घूघरा व्यसायिक योजना भी लॉंचएडीए ने करवाया रेरा रजिस्ट्रेशन

JCB, Poklen machine and three boat machines seized

JCB, Poklen machine and three boat machines seized

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ada ने पुष्कर pushakar में होटल व रिसोर्ट बनाने का सपना देख रहे व्यवसायियों को सुनहरा मौका दिया है। प्राधिकरण ने इसके लिए अपनी बहुप्रतीक्षित पुष्कर आवासीय होटल योजना को लॉच कर दिया है। पुष्कर के गनाहेड़ा स्थित होटलों के लिए 14 भूखंडों की नीलामी अगले माह 9 फरवरी से शुरु होगी। यह योजना रेरा रजिस्ट्रर्ड है। इसका समयबद्ध विकास करना होगा। इसकी मंजूरी व रिजर्व प्राइज पूर्व में ही प्राधिकरण की बैठक में तय की जा चुकी है। होटल योजना के भूखंडों को ई-ऑक्सन के जरिए नीलाम किया जाएगा। प्राधिकरण ने इसके अलावा अपनी रेरा रजिस्टर्ड घूघरा व्यावसायिक योजा को भी पुन: लॉंच किया है। इस योजना के चार व्यावसायिक भूखंड भी 22 फरवरी से नीलामी के लिए रखे जाएंगे। इनके अलावा प्राधिकरण आरपीएससी के सामने कब्जे से मुक्त करवाए गए भूखंड की भी व्यावसायिक नीलामी करेगा। इसके जरिए प्राधिकरण को करीब 50 करोड़ का राजस्व मिलने की उम्मीद है। इस भूखंड को अतिक्रमण से मुक्त करवाने तथा अदालती मामले में मजबूती से पक्ष करने के लिए प्राधिकरण आयुक्त रेणु जयपाल ने विशेष प्रयास किए।
भरेगा एडीए का खजाना

प्राधिकरण की पुष्कर होटल योजना तथा घूघरा व्यावसायिक योजना प्राधिकरण के लिए संजीवनी साबित होंगी। प्राधिकरण ने पिछले तीन माह में फूस की कोठी योजना, दौराई व्यावसायिक योजना तथा अन्य भूखंडों की नीलामी से 104 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो