लगाया दो घंटे जाम, वाहनों की लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

लगाया दो घंटे जाम, वाहनों की लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार
लगाया दो घंटे जाम, वाहनों की लगी पांच किलोमीटर लम्बी कतार

Bhagwat Dayal Singh | Updated: 11 Sep 2019, 04:35:37 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India


केसरपुरा रोड बाइपास का मामला -जिला परिवहन अधिकारी की कार्रवाई से उखड़े ट्रक चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन, राजमार्ग के दोनों ओर लगी कतार, सदर थाना पुलिस ने शांतिभंग में दो को पकड़ा


ब्यावर. उदयपुर रोड बाइपास एवं केसरपुरा बाइपास पर जिला परिवहन अधिकारी की कार्रवाई से खफा ट्रक चालकों ने वाहन खड़े कर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे तक इससे यातायात बाधित रहा। राजमार्ग के दोनों ओर करीब चार-पांच किलोमीटर लबी वाहनों की कतार लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया एवं दो ड्राइवरों को शांतिभंग के आरोप में पकड़ा है। सदर थानाधिकारी शमशेर ने बताया कि जिला परिवहन अधिकारी की ओर से उदयपुर रोड बाइपास एवं केसरपुरा रोड बाइपास के पास वाहनों की जांच कर चालान बनाए जा रहे थे। कार्रवाई के दौरान वाहन की संया बढ़ी गई। एकत्र हुए ड्राइवरों ने जिला परिवहन अधिकारी पर अनावश्यक रुप से परेशान करने का आरोप लगाते हुए विरोध शुरु कर दिया। देखते ही देखते ट्रक चालकों का विरोध बढ़ गया। आक्रोशित हुए ट्रक चालकों ने जिला परिहवन अधिकारी के विरोध में जाम लगा दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लगना शुरु हो गई। ट्रक चालकों का विरोध करीब दो घंटे तक चला। इससे राजमार्ग के दोनों ओर करीब चार-पांच किलोमीटर लबी वाहनों की कतार लग गई। वाहनों की कतार बढ़ती देख एवं ड्राइवरों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए जिला परिवहन कार्यालय की टीम मौके से रवाना हो गई। इससे अव्यवस्था बढ़ गई। इधर से गुजर रहे राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। यह लोग जाम खुलने का इंतजार करते रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया। विरोध कर रहे चालको में से हरियाणा निवासी सतीश एवं जोधपुर निवासी सुरेश को शंातिभंग पकड़ा।


विरोध बढ़ा तो रवाना हो गई टीम...
बाइपास पार जाम लगाने के बाद ट्रक ड्राइवरों का विरोध बढ़ गया। विरोध बढ़ता देख कार्रवाई कर रही जिला परिहवन अधिकारी की टीम मौके से रवाना हो गई। इसके बावजूद चालकों की नाराजगी कम नहीं हुई। जिला परिवहन अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ट्रक चालकों ने जाम लगाए रखा।


अव्यवस्था हुई, लोग हुए परेशान
उदयपुर रोड बाइपास पर लगाए गए जाम के चलते वाहनों की कतार उदयपुर रोड बाइपास तक पहुंच गई। सिक्सलेन व फोरलेन के बीच टू लेन सड़क होने एवं वाहनों की कतार बढऩे उदयपुर रोड बाइपास पर व्यवस्थाएं गड़बड़ाने लगी। उदयपुर रोड बाइपास के आस-पास कॉलोनियों विकसित हो रखी है। बाइपास पर ठेले वाले खड़े रहने वाले के अलावा दुकाने है। ऐसे में लोगों की आवाजाही का दबाव रहता है। जाम लगने से अव्यवस्था बढ़ गई। आस-पास की कॉलोनियों में आने जाने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned