CM Visit : सीएम को नहीं दिखे कहीं अतिक्रमण, भागे इधर-उधर अफसर

raktim tiwari

Updated: 17 Nov 2019, 07:31:11 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आगमन को देखते हुए रविवार को पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। रोज आंखें बंदकर सडक़ों से निकलने वाले अफसर जगह-जगह अतिक्रमण हटाते दिखे। पुलिस लाइंस से लेकर मुख्यमंत्री के रूट मार्ग को चमकाया गया। अस्थाई ठेले, दुकानें हटाने के अलावा दुकानदारों को पाबंद किया गया।

Read More: गुर्जरों के 'आक्रोश' के बीच सीएम गहलोत का अजमेर दौरा, पुलिस-प्रशासन सतर्क

जुटे अतिक्रमण हटाने में
पुलिस लाइंस चौराहा और आसपास के इलाके में अस्थाई ठेले, दुकानें हटाई गई। नगर निगम की टीम सुबह से शाम तक व्यस्त रही। सडक़ों पर डामरीकरण कराया गया। टोडरमल मार्ग से भी अतिक्रमण हटाए गए। जेसीबी मशीन से बेतरतीब पेड़-पौधे साफ किए गए।

Read More: अजमेर में 28 नई ग्राम पंचायतें गठित, अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति भी बनाई

सीएम करेंगे ये उद्घाटन
लोहागल गांव में 6.5 करोड़ रुपए की लागत से संस्कृत कॉलेज का नया भवन बना है। इसमें प्राचार्य और शिक्षक कक्ष, कक्षाएं और अन्य सुविधाएं हैं। पिछले साल विधानसभा चुनाव और इस साल लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते भवन का उद्घाटन नहीं हो पाया था। छात्रों ने बीती जुलाई में आंदोलन किया तो अगस्त में संस्कृत शिक्षा निदेशक हरजीलाल अटल ने भवन का दौरा किया। उनके निर्देश पर तत्काल संस्कृत कॉलेज को नए भवन में शिफ्ट किया गया। अब सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भवन का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इसी तरह पंचशील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी लोकार्पण करेंगे।

Read More: RPSC: याद रखें 18 नवंबर, दे सकेंगे जनसंपर्क अधिकारी की उत्तरकुंजी पर आपत्ति

नगर वन उद्यान का मुर्हूत कब?शास्त्रीनगर-लोहागल रोड पर 75 हेक्येयर भूमि पर 22 जून 2017 को पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने उद्यान की आधारशिला रखी थी। यहां पहाड़ों से बहकर आने वाले पानी के संग्रहण के लिए पाल और नालों पर एनिकट बनाए गए हैं। बच्चों के लिए झूले भी लगाए गए हैं। इसके अलावा चार वॉच टावर बनाए गए हैं। साथ ही हरी घास लगाई गई है। परिसर में करीब 450 पौधे लगाए गए हैं। इनमें नीम, पीपल, बरगद, अमलताश, गुलमोहर और अन्य पौधे शामिल हैं। उद्यान में खरगोश, जरख, सेवली, हिरण सहित तोता, मैना, कोयल और अन्य पक्षी बहुतायत में हैं। उद्यान में वॉक-वे, बायो टॉयलेट, चिल्ड्रन्स पार्क, नवगृह, योग वाटिका, साइकिल ट्रेक भी बनाए गए हैं। फिलहाल इसका उद्घाटन का मुर्हूत नहीं निकला है।

Read More: Diabetes: डायबिटीज में केटोजेनिक फूड है काफी फायदेमंद

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned