गुर्जरों के 'आक्रोश' के बीच सीएम गहलोत का अजमेर दौरा, पुलिस-प्रशासन सतर्क

सीएम गहलोत ( Ashok Gehlot ) का कार्यक्रम स्थल जवाहर रंगमंच और आजाद पार्क जिलाधीश कार्यालय के बीच ज्यादा दूरी नहीं है। ऐसे में गुर्जरों ( Gurjars ) के इस प्रस्तावित धरना प्रदर्शन से जिला एवं पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है।

अजमेर।

राजस्थान में एमबीसी आरक्षण में से मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने की राज्य सरकार की तैयारी से आक्रोशित गुर्जर समाज सोमवार को अजमेर में श्रीदेवसेना के बैनर तले कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन करेगा। श्रीदेवसेना के जिलाध्यक्ष सांवरलाल गुर्जर ने बताया है कि इस सम्बन्ध में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला और पदाधिकारियों से निर्देश मिल चुके हैं।


सीएम गहलोत भी होंगे अजमेर में, पुलिस सतर्क मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सोमवार को अजमेर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। सीएम गहलोत का कार्यक्रम स्थल जवाहर रंगमंच और आजाद पार्क जिलाधीश कार्यालय के बीच ज्यादा दूरी नहीं है। ऐसे में गुर्जरों के इस प्रस्तावित धरना प्रदर्शन से जिला एवं पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। खुफिया पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

गौरतलब है कि आरक्षण का मुद्दा एक बार फिर से गरमा रहा है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला सरकार को सात दिनों की चेतावनी दे चुके हैं। राज्य सरकार ने गुर्जरों सहित पांच जातियों को दिए गए एमबीसी आरक्षण में से मुसलमान को आरक्षण के लिए सर्वे कराने का फैसला लिया है जिससे गुर्जर समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

सीएम गहलोत अजमेर के दरगाह मार्ग स्थित लौंगिया मोहल्ला में वाल्मीकि समाज द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जिसके बाद वे बाल अधिकारिकता विभाग की ओर से जवाहर रंगमंच पर आयोजित बाल संगम मेले में राज्य के विभिन्न जिलों के 500 प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित करेंगे। वे फॉरेंसिक लैब का लोकार्पण भी करेंगे।

गुर्जर समाज के लोगों ने साफ कहा है कि उनके कोटे से किसी अन्य जातियों को आरक्षण दिया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पहले ही उनको वांछित आरक्षण नहीं मिल रहा। इसके बाद भी निर्धारित कोटे से अन्य जातियों को आरक्षण देने की तैयारी है। यदि ऐसा किया तो प्रदेश का गुर्जर समाज आंदोलन की राह पकड़ेगा। दूसरी जातियों को एसबीसी में आरक्षण का लाभ देना गुर्जर समाज को कतई मंजूर नहीं होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned