script

अरबन हाट में मसाला चौका का निर्माण शुरु

locationअजमेरPublished: Mar 05, 2020 08:54:17 pm

Submitted by:

bhupendra singh

चाट पकोड़ी खाने वालों का वालों को मिलेगा स्थाई ठिकानादुकानों का होगा रिनोवेशन

jaipur

एकादशी पर कांगणी व राजगीरा का आटा खाकर लोग हो गए थे बीमार

अजमेर.शहर के चाट पकौड़ी के शौकीनों को जल्द ही स्थाई ठिकाना मिलेगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी smart city प्रोजेक्ट के तहत वैशाली नगर स्थित अरबन हाट Urban Haatमें ‘मसाला चौक Masala Chowka का निर्माण Construction शुरु हो गया है। गुरुवार को इसका ले-आउट प्लान जारी कर दिया गया,ठेकेदार ने काम शुरु कर दिया है। यहां जयपुर के रामनिवास बाग स्थित मसाला चौक की तरह ही स्टॉल विकसित की जाएंगी। स्मार्ट सिटी के तहत मसाला चौक निर्माण पर 1.43 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यहां 15 फूड कोर्ट (शॉप) बनाई जाएगी। उद्योग विभाग इन दुकानों का आवंटन करेगा। किराया भी वाही वसूलेगा। पूर्व में निर्माण कार्य दिसम्बर 2019 में ही शुरु होना था लेकिन उद्योग विभाग के मेले के कारण निर्माण कार्य अटका हुआ था। अब उद्योग विभाग की हरी झंडी मिलते ही निर्माण कार्य शुरु हो गया है। दुकानों का आवंटन प्रसिद्ध व्यवसायियों को किया जाएगा।
एक साथ बैठ सकेंगे 100 लोग
मसाला चौक में एक साथ 80-100 लोग बैठ सकेंगे, उनके बठैने के लिए पत्थर की कुर्सियां लगाई जाएंगी। पौधे लगा कर हरियाली भी विकसित की जाएगी। हाइजिनिक माहौल में खाद्य पदार्थ तैयार होंगे तथा लोग शुकून से इनका लुत्फ उठा सकेंगे। यहां उन्हें वाहन पार्किग की सुविधा भी मिलेगी।
रिकॉर्ड रखने के लिए आलमारी बनाने के निर्देश
एडीए आयुक्त ने किया निरीक्षण

अजमेर.अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त गौरव अग्रवाल ने गुरुवार को प्राधिकरण सचिव किशोर कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ प्राधिकरण कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होनें अधिकारियों-कर्मचारियों को जोनवार बैठने के निर्देश दिए। इस दौरान रिकॉर्ड रखने की समस्या समाने आने पर उन्होनें अभियंताओं को आलमारी निर्माण के निर्देश दिए। आयुक्त ने अपने कक्ष में सभा अधिकारियों व कर्मचारियों से नई व्यवस्था को लेकर चर्चा की तथा नई व्यवस्था के अनुसार कार्य के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो