script

फूस की कोठी में लांच होगी ग्रुप हाउसिंग योजना

locationअजमेरPublished: Jul 27, 2020 09:39:53 pm

Submitted by:

bhupendra singh

तैयारी में जुटा एडीए,हटाए जा रहें बबूल

ada

ada

अजमेर.अजमेर विकास प्राधिकरण डीआरएम drm कार्यालय के पास ब्यावर रोड पर अपनी फूस की कोठी योजना phuse ki kothi में 13000 स्क्वायर यार्ड में गु्रप हाउसिंग योजना Group housing scheme लांच launchकरेगा। प्राधिकरण ने इसकी तैयारी शुरु कर दी है। पिछले दिनो से प्राधिकरण की जेसीबी यहां सफाई अभियान में जुटी हुई हैं। सोमवार को प्राधिकरण आयुक्त रेणु जयपाल ने तहसीलदार, एक्सईएन व पटवारी के साथ योजना क्षेत्र का निरीक्षण किया। आयुक्त के निर्देश के बाद यहां अवैध रूप से संचालित की जा रही निजी बसों की पार्र्किंग को भी हटा दिया गया है। फूस की कोठी योजना में पूर्व में भी ग्रुप हाउसिंग की योजना बनाई गई थी।
योजना मे अतिक्रमण की भरमार
ब्यावर मेन रोड से लगती प्राधिकरण की इस बेशकीमती भूमि पर लगातार अतिक्रमण हो रहे हैं। यहां सक्रिय भू-माफिया जमीन पर कब्जा कर जरूरतमंदों को सस्ती जमीन पर बेच रहे हैं। पूर्व प्राधिकरण ने यहां कई बार अतिक्रमण भी हटाए मुकदमें भी दर्ज करवाए लेकिन अतिक्रमी बाज नहीं आ रहे हैं। यहां दो-तीन धर्म स्थल भी बना कर जमीन कब्जाई गई है। होटल व थडिय़ों को भी संचालन हो रहा है।
अतिक्रमण हटाने के निर्देश
प्राधिकरण आयुक्त रेणु जयपाल ने प्राधिकरण पटवारियों की बैठक लेते हुए अतिक्रमण के प्रकरणों पर चर्चा की तथा अतिक्रमण तुरंत हटाने के निर्देश दिए।

कनिष्ठ अभियंता की बैठक
प्राधिकरण आयुक्त ने सोमवार शाम प्राधिकरण के कनिष्ठ अभियंताओं की बैठक लेते हुए नीलामी में लगाए जाने वाले भूखंडों की सूची उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होनें सभी कनिष्ठ अभियंताओं से जोनवार अतिक्रमण की रिपोर्ट भी मांगी।
योजनाओं का मौका निरीक्षण
प्राधिकरण आयुक्त ने प्राधिकरण की कोटड़ा,महाराणा प्रताप नगर, बी.के.कौल नगर, हरिभाऊ उपाध्याय नगर में रिक्त भूखंडों का मौका निरीक्षण करते हुए अभियंताओं को इन्हें नीलामी में लगाने के निर्देश दिए।

read more: बंजर जमीन का होगा उपयोग,किसान 3.14 रुपए की दर से बेच सकेगा बिजली

ट्रेंडिंग वीडियो