scriptJanta Curfew: सब्जी और आवश्यक सामग्री खरीदने उमड़े लोग | Janta Curfew: Peoples in market for purchasing | Patrika News

Janta Curfew: सब्जी और आवश्यक सामग्री खरीदने उमड़े लोग

locationअजमेरPublished: Mar 20, 2020 09:03:10 am

Submitted by:

raktim tiwari

केसरगंज सब्जी मंडी और ब्यावर रोड स्थित फ्रूट एवं सब्जी मंडी में लोग सब्जियां-फल खरीदते दिखे।

purchasing in market

purchasing in market

अजमेर. पीएम नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता कफ्र्यू की अपील सुनने के बाद से बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। लोग हरी सब्जियां, खाने-पीने की वस्तुएं खरीदने निकल गए हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कफ्र्यू का आह्वान है। शुक्रवार को वैशाली नगर, पंचशील, रामगंज, केसरगंज में डिपार्टमेंटल स्टोर, दुकानों पर जबरदस्त भीड़ नजर आई है। आगरा गेट, केसरगंज सब्जी मंडी और ब्यावर रोड स्थित फ्रूट एवं सब्जी मंडी में लोग सब्जियां-फल खरीदते दिखे।
यह भी पढ़ें

corona effect: विश्व विख्यात ब्रह्मा मंदिर में किन्नरों ने किये अंतिम दर्शन, 30 मार्च तक आमजन के लिए बंद

नया बाजार, पुरानी मंडी, मदार गेट और अन्य इलाकों में परचूनी की दुकानों पर भीड़ नजर आई। इससे बाजारों में कई बार जाम लग गया। पेट्रोल पंप भी लोगचौपहिया और दोपहिया वाहनों के टैंक फुल कराते दिखे।
पीएम ने कहा नहीं करें स्टॉक
पीएम मोदी ने लोगों को जरूरी वस्तुओं का स्टॉक नहीं करने की बात कही,लेकिन लोगों पर असर नहीं दिखा। लोगों ने खासतौर सब्जी, दाल, चावल, अनाज, मसाले और फ्रूट की खरीददारी की। शुक्रवार और शनिवार को भी दुकानों, डिपार्टमेंटल स्टोर और सब्जी मंडी में यही हाल दिखने के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

RPSC: सहायक आचार्य और वरिष्ठ प्रदर्शक परीक्षा के सिलेबस जारी

प्रदेश में सरकारी नौकरियों में बढ़ रहा महिलाओं का दबदबा

रक्तिम तिवारी/अजमेर.
सरकारी भर्तियों में अब महिलाओं ने पुरुषों को पछाडऩा शुरू कर दिया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग की कई भर्तियों में महिलाओं को जबरदस्त कामयाबी मिली है। महिलाओं ने भर्तियों में अपनी कैटेगेरी के अलावा पुरुष वर्ग में भी धाक जमाई है। यह महिलाओं के शैक्षिक उन्नयन और सरकारी नौकरियों की चाहत दर्शाती है।
राजस्थान लोक सेवा आयोग आरएएस एवं अधीनस्थ परीक्षा के अलावा कॉलेज, तकनीकी और मेडिकल शिक्षा, कृषि, प्रधानाध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, प्रधाध्यापक स्कल शिक्षा, जनसंपर्क विभाग, मत्स्य पालन विभाग,फॉरेंसिक लेब और अन्य महकमों के लिए भर्ती परीक्षाएं-साक्षात्कार कराता है। इसमें सामान्य वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, विशेष पिछड़ा वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग की महिलाएं और पुरुष परीक्षाएं देते हैं। आयोग की पिछली कुछ परीक्षाओं में महिलाओं को विशेष सफलता मिली हैं।
वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018
आयोग की वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 में महिलाओं को पुरुषों से ज्यादा कामयाबी मिली। इसमे महिलाओं ने ने अपनी कैटेगरी के अलावा सामान्य और अन्य वर्गों में भी सफलता पाई है। वरिष्ठ अध्यापक अंग्रेजी के 788 पदों में से महिला वर्ग के 81 पद थे। इसके विरुद्ध 152 महिलाओं का चयन हुआ है। इसी तरह गणित में 16 के विरुद्ध 21, संस्कृत में 47 के विरुद्ध 70 महिलाएं चयनित हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो