scriptनसीराबाद- ऑपरेशन थिएटर से लाखों के कीमती उपकरण चोरी | Nasirabad- theft of valuable equipment theft from Operation Theater | Patrika News

नसीराबाद- ऑपरेशन थिएटर से लाखों के कीमती उपकरण चोरी

locationअजमेरPublished: Jul 14, 2019 01:54:43 am

Submitted by:

baljeet singh

राजकीय सामान्य चिकित्सालय- दरवाजे का कांच तोडक़र दाखिल हुए चोर

nasirabad-theft-of-valuable-equipment-theft-from-operation-theater

नसीराबाद- ऑपरेशन थिएटर से लाखों के कीमती उपकरण चोरी

नसीराबाद (अजमेर). राजकीय सामान्य चिकित्सालय के कोटा मार्ग पर बने नेत्र विभाग के ऑपरेशन थिएटर से लाखों के उपकरण सहित अन्य सामान चोरी हो गया। नेत्र विभाग के ऑपरेशन थिएटर में हुई चोरी की जानकारी रोगी वाहन के चालक सलीम ने चिकित्सालय के एक कर्मचारी को दी। इस पर जब नेत्र विभाग के ऑपरेशन थिएटर में तैनात मेल नर्स मोहम्मद शफीक ने मौके पर जाकर देखा तो दरवाजे का कांच टूटा हुआ था व दरवाजे टूटे हुए थे। उसने तत्काल इसकी सूचना राजकीय सामान्य चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी नारायणसिंह भाटी को दी। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व नेत्र विशेषज्ञ डॉ. सरिता महरिया ऑपरेशन थिएटर पहुंचे व निरीक्षण किया।
इसी दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने सिटी थाना पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलवा लिया। सिटी थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। मेल नर्स शफीक ने बताया कि चोर 18 लाख की फेको मशीन, एक फ्रीज, फल्स ऑटोक्लेव, एक छोटा जनरेटर, दो पंखे, गीजर आदि चुराकर ले गए।
गौरतलब है कि लगभग दो वर्ष पूर्व नेत्र विशेषज्ञ डॉ. जयसिंह भाटी के कार्यकाल में ऑपरेशन थिएटर में रोगियों के ऑपरेशन किए जाने से उनकी आंखों में संक्रमण फैल गया था। उस समय से ही नेत्र विभाग का ऑपरेशन थिएटर बंद पड़ा हुआ है। कई बार इसकी विभागीय स्तर पर जांच हो जाने के बाद भी रिपोर्ट में यही आया कि चिकित्सालय का नेत्र ऑपरेशन थिएटर ऑपरेशन के लायक ही नहीं हैं। इस घटना के बाद से नेत्र रोगियों के ऑपरेशन नेत्र विशेषज्ञ डॉ. सरिता महरिया द्वारा चिकित्सालय के मुख्य ऑपरेशन थिएटर में ही किए जा रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक चिकित्सालय प्रशासन की ओर से सिटी थाने में कोई रिपोर्ट नहीं दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो