RAS Interview: शिक्षा मंत्री डोटासरा की बहू व उसके भाई-बहन के 80-80 अंक...

दोनों को भी साक्षात्कार में 80-80 अंक मिले। वायरल पोस्ट में लिखित परीक्षा में तीनों के कई प्रश्न पत्र में 50 फीसदी से कम अंक आने का जिक्र है।

By: raktim tiwari

Published: 21 Jul 2021, 09:03 AM IST

अजमेर. आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा और 2016 और 2018 के साक्षात्कार में तीन अभ्यर्थियों के समान अंकों का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक ट्वीट खूब वायरल हुआ है। मामला पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू प्रतिभा व उसके भाई-बहन से जुड़ा है।

दरअसल पीसीसी चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधु प्रतिभा को आरएएस 2016 में 80 अंक मिले थे। आरएएस 2018 में प्रतिभा के भाई गौरव व बहन प्रभा का भी चयन हुआ है। इन दोनों को भी साक्षात्कार में 80-80 अंक मिले। वायरल पोस्ट में लिखित परीक्षा में तीनों के कई प्रश्न पत्र में 50 फीसदी से कम अंक आने का जिक्र है।

मेरी पुत्रवधू प्रतिभा की आरएएस 2016 के परिणाम में नौंवी रैंक आई थी। उस समय तो बेटे का रिश्ता भी नहीं हुआ था। आरएएस ट्रेनिंग के दौरान रिश्ता हआ। पुत्र के साक्षात्कार में 85 अंक आए जो संभव है। 80 अंक तो कई होनहारों के आए हैं। प्रतिभा की बड़ी बहन का नम्बर इस बार आया है। वह पहले से तैयारी कर रही थी। वह अपने दौर की टॉपर है। बीडीएस कर कई साल से आरएएस तैयारी में जुटी थी। प्रतिभा भी एमबीबीस कर आरएएस बनी है। भाई गौरव जिसके भी 80 नंबर है। वह दिल्ली यूनिवर्सिटी का टॉपर है। कई नौकरी कर चुका है।
गोविंद सिंह डोटासरा, शिक्षा राज्यमंत्री

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned