फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर की कुछ खास खबरे

फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर की कुछ खास खबरे

Sonam Ranawat | Updated: 25 Jun 2018, 06:15:36 PM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर की कुछ खास खबरे

1) वैल्डिंग करने से टैंकर में विस्फोट, युवक झुलसा

अजमेर. ब्यावर रोड दौराई के पास सुबह वर्कशॉप पर गैस टैंकर में वैल्डिंग करने के दौरान धमाके के साथ आग की लपटें निकली। इससे आस-पास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसमें टैंकर में वैल्डिंग करने वाला युवक झुलस गया। उसे जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दौराई गांव के निकट वैल्डिंग वर्कशॉप पर रविवार सुबह एक एलपीजी गैस टैंकर वैल्डिंग कराने के लिए ठहरा। यहां काम करने वाले राजेन्द्र कुमार शर्मा ने ज्यों ही टैंकर में वैल्डिंग शुरू की, तेज धमाके के साथ आग की लपटें फैल गई। इसमें राजेन्द्र गंभीर रूप से झुलस गया। उसे जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

2) संदिग्ध हालात में किशोर लापता

अजमेर. अलवर गेट थाना क्षेत्र से एक किशोर संदिग्ध हालात में लापता हो गया। परिजन ने अलवर गेट थाने में शिकायत दी है। पुलिस के अनुसार शक्ति नगर आम का तालाब रेलवे फाटक के पास रहने वाले पूरणचंद शर्मा ने शिकायत दी कि उसका पन्द्रह वर्षीय पुत्र वैभव शर्मा 20 जून को सुबह 8 बजे साइकिल लेकर घर से निकला तो वापस नहीं लौटा। काफी तलाश के बाद भी उसका सुराग नहीं लगा।

 

3) ट्रेन में चढऩे के दौरान गिरकर गंवाई जान

अजमेर. रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नम्बर 2 पर एक जायरीन महिला ने ट्रेन के प्लेटफार्म से रवाना होने के बाद चढऩे के प्रयास में जान गवां दी। प्लेटफार्म पर गिरकर जख्मी हुई महिला को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित दिया। राजकीय रेलवे पुलिस के अनुसार चूरू सुजानगढ़ तेली गढ़ी निवासी फरिदा (45) पत्नी पीरू रविवार को अजमेर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नम्बर दो पर जयपुर-हैदराबाद एक्सप्रेस में चढऩे के दौरान गिरकर जख्मी हो गई। उसे एम्बुलेंस से जेएलएन अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जीआरपी ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।

 

4) निरस्त हो तेलंगाना हाउस का जमीन आवंटन

रैली निकालकर जताया विरोध, शिक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

अजमेर. कोटड़ा आवासीय योजना क्षेत्र में प्रस्तावित तेलंगाना हाउस निर्माण को लेकर विरोध जारी रहा। जमीन आवंटन के विरोध में तेलंगाना हाउस विरोध मंच सहित कोटड़ा आवासीय योजना क्षेत्र के लोगों ने सिने वल्र्ड सिनेमा हॉल के चौराहे से वाहन रैली के रूप में शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी के निवास कार्यालय पहुंचे। लोगों ने बताया कि तेलंगाना हाउस का निर्माण यहां उचित नहीं है और लोगों में इसको लेकर रोष है। अत: इसका जमीन आवंटन भी निरस्त किया जाए। लोगों ने कहा कि जब तक आवंटन निरस्त या अन्यंत्र स्थानानतरित नहीं हो जाता, विरोध जारी रहेगा। देवनानी ने लोगों की मांग पर उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। गौतलब है कि तेलंगाना हाउस के निर्माण की जानकारी मिलने के बाद लोग विरोध में उतर आए और बाद में इसका शिलान्यास कार्यक्रम भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 4 करोड़ 10 लाख रुपए की योजना यहाँ सीवरेज के गंदे पानी में सड़क पर बहती नजर आ रही है....पढ़ें पूरी खबरमुख्यमंत्री द्वारा घोषित 4 करोड़ 10 लाख रुपए की योजना यहाँ सीवरेज के गंदे पानी में सड़क पर बहती नजर आ रही है....पढ़ें पूरी खबर

5) प्रतिभाओं व भामाशाहों का किया सम्मान

अजमेर. जवाहर रंगमंच में अजमेर जिला स्तरीय रावणा राजपूत सशक्त्ीाकरण एवं स्वावलंबन सम्मेलन का आयोजन जिलाध्यक्ष शंकर सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त न्यायाधीश जगदीशसिंह सोलंकी व नगरपालिका बिजयनगर के अधिशाष्स अधिकारी ललित सिंह राठौड़ थे। इस दौरान शैक्षिक प्रतिभाओं व भामाशाहों का सम्मान किया गया। इस दौरान अतिथियों ने समाज की एकता व समृद्धि के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। प्रदेश युवा अध्यक्ष सुधीरसिंह चौहान ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान सज्जनसिंह चौहान, चन्दनसिंह, बहादुरसिंह गौड़, भोपालसिंह, भैंरूसिंह देवड़ा, कल्याणसिंह सोलंकी, भगवानसिंह चौहान, देवीसिंह गोउ़, गोपालसिंह करनोस सहित जिले भर से समाज के लोग उपस्थित रहे।

6) सीसीटीवी में कपड़े चुराते नजर आई महिला

अजमेर. ग्राहकों की भीड़ में कपड़े खरीदने के बहाने आई महिला शोरूम से कपड़े चोरी कर ले गई। शोरूम संचालक को जब कपड़े कम दिखाई दिए तो उसने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। इसमें महिला बैग में कपड़े रखते हुए नजर आ रही है। खास बात तो यह रही कि दूसरे दिन महिला का पति चोरी के पकड़े लौटाकर पैसे लेने आ गया। हालांकि मामले में फिलहाल पुलिस को शिकायत नहीं दी गई है। इंडिया मोटर सर्किल स्थित कॉम्प्लेक्स में रेडिमेड गारमेंट शोरूम में गत दिनों एक महिला कपड़े खरीदने के लिए आई। ग्राहकों की भीड़ में वह कपड़े देखने लगी, लेकिन ढेर सारे कपड़े देखने के बाद भी उसे कोई ड्रेस पसंद नहीं आई।

खरीदारी के लिए आई और बैग में रखकर ले गई : इधर ग्राहकों की भीड़ में दुकानदार दिलीप ने भी उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब शाम को स्टॉक का मिलान किया तो कपड़े कम नजर आए। उसने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो महिला चोरी-छीपे बैग में कपड़े डालते नजर आ गई। हालांकि दिलीप ने मामले में अभी पुलिस को शिकायत नहीं दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned