scriptRPSC: 106 अभ्यर्थियों की खुली लॉटरी, जल्द बनेंगे ये कनिष्ठ लिपिक | RPSC: 106 Aspirants appear in LDC main merit | Patrika News

RPSC: 106 अभ्यर्थियों की खुली लॉटरी, जल्द बनेंगे ये कनिष्ठ लिपिक

locationअजमेरPublished: Mar 16, 2019 04:24:01 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

rpsc ldc exam

rpsc ldc exam

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने लिपिक ग्रेड द्वितीय संयुक्त संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2013 के तहत अधीनस्थ कार्यालय की मुख्य सूची में 106 अभ्यर्थियों को प्रतिस्थापित किया है।

सचिव के. के. शर्मा ने बताया कि बाबल देवी और अन्य बनाम राजस्थान राज्य और विभिन्न याचिकाओं में राजस्थान हाईकोर्ट ने आदेश पारित किया था। इसकी अनुपालना में लिपिक ग्रेड द्वितीय संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2013 के अभ्यर्थियों को संबंधित सेवा नियमानुसार ग्रेस माक्र्स प्रदान किए गए थे।
29 तक दें विस्तृत आवेदन पत्र
आयोग ने पूर्व में 13 जुलाई को घोषित परिणाम के क्रम में अधीनस्थ कार्यालय की मुख्य सूची में 106 अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से प्रतिस्थापित किया है। सफल अभ्यर्थी वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर आवश्यक शैक्षिक, योग्यता, जाति और अन्य प्रमाण पत्र की फोटो प्रति के साथ 29 मार्च तक आयोग कार्यालय में जमा करा सकेंगे। आवेदन लिने के बाद ही इनकी पात्रता जांची जाएगी।
2013 में हुई थी परीक्षा
कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा साल 2013 में हुई थी। यह परीक्षा काफी विवादों में घिरी हुई थी। हाईकोर्ट में याचिकाओं के चलते अभ्यर्थियों के पदस्थापन विलंब से हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो