scriptगणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस में बवाल : गुलाल उड़ाते युवक को पुलिस ने पीटा, एक घंटे रहा तनाव | Tension in Ganesh idol immersion procession in Sarwad | Patrika News
अजमेर

गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस में बवाल : गुलाल उड़ाते युवक को पुलिस ने पीटा, एक घंटे रहा तनाव

पिटाई के विरोध में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर लगाए नारे, सरवाड़ उपखंड मुख्यालय ३१ प्रतिमाओं का विसर्जन

अजमेरSep 12, 2019 / 11:25 pm

suresh bharti

Tension in Ganesh idol immersion procession in Sarwad

सरवाड़ में गणेश प्रतिमा विसर्जन में हुए विवाद के बाद आक्रोशित लोगों को समझाइश करते पुलिस उप अधीक्षक वर्मा व गेगल थाना प्रभारी कमांडो।

अजमेर/सरवाड़. गणेश प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में अजमेर जिले के सरवाड़ उपखंड मुख्यालय पर गुरुवार को एक घंटे तनाव रहा। उसकी वजह एक थानाधिकारी की ओर से गुलाल उड़ा रहे युवक के थप्पड़ मारना रहा। इससे जुलूस में शामिल युवकों में आक्रोश व्याप्त हो गया।
बाद में भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी और कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच ३१ गणेश प्रतिमाएं गोपाल वाटिका स्थित हनुमान मंदिर की बावड़ी में विसजर््िात की गई। युवक की पिटाई से माहौल गरमा गया। एक घंटे तक जुलूस बीच रास्ते रुका रहा। काफ ी जद्दोजहद के बाद जुलूस फिर रवाना हुआ।
पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

जुलूस के दौरान यहां कन्या स्कूल के पुराने भवन के पास उस समय एक ाएक माहौल गरमा गया, जब पीसांगन थाना प्रभारी मुनीराम चोयल की जुलूस पर गुलाल उछाल रहे एक युवक के साथ कहासुनी हो गई। आरोप है कि थाना प्रभारी ने युवक के साथ मारपीट कर दी, जिससे आक्रोशित लोगों ने जुलूस को बीच रास्ते रोक दिया और पुलिस के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए।
इससे माहौल हल्का सा तनावपूर्ण बन गया। उत्सव समिति के अध्यक्ष छगनलाल रेगर व अन्य पदाधिकारियों ने थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए उच्चाधिकारियों से बात की। इस पर पुलिस उप अधीक्षक राजेश वर्मा ने स्थिति भांपते हुए थाना प्रभारी चोयल को मौके से रवाना कर भीड़ से समझाइश की। बाद में भीड़ जुलूस में डीजे शुरू करने की मांग पर अड़ गई। इससे काफ ी देर तक तनातनी बनी रही।
सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

जुलूस में प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात दिखाई दिए। पुलिसकर्मियों ने मकानों की छतों से भी दूरबीन की मदद से जलसे पर नजर रखी। एहतियात के तौर पर पुलिस ने यहां गणगौरी चौक को पूरी तरह से सील कर दिया। करीब १५ थाना प्रभारी कार्यक्रम समाप्त होने तक डटे रहे।

Home / Ajmer / गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस में बवाल : गुलाल उड़ाते युवक को पुलिस ने पीटा, एक घंटे रहा तनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो