Hariyali Teej 2019 मंगलायतन विश्वविद्यालय में मनाई हरियाली तीज, मल्हार और नृत्य की धूम

Hariyali Teej 2019 मंगलायतन विश्वविद्यालय में मनाई हरियाली तीज, मल्हार और नृत्य की धूम

Amit Sharma | Updated: 02 Aug 2019, 04:52:11 PM (IST) Aligarh, Aligarh, Uttar Pradesh, India

महिलाओं ने हरियाली तीज पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया
इस दिन मां पार्वती के अवतार तीज माता की उपासना की जाती है

अलीगढ़। आया सावन झूम के...। इसकी बानगी शुक्रवार को मंगलायतन विश्वविद्यालय अलीगढ़ (Mangalayatan university Aligarh) में दिखी। विश्वविद्यालय में कार्यरत महिलाओं ने हरियाली तीज (Hariyali Teej) के कार्यक्रम का आयोजन किया। महिलाओं ने मल्हार गाने के साथ ही नृत्य तथा विभिन्न खेलों का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें- जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में मथुरा का लाल शहीद

तीज माता की उपासना
इस दौरान दृश्य एवं कला विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. पूनम रानी ने कहा कि श्रावण में आने के कारण इस पर्व का महत्व बहुत अधिक माना जाता है। इस तीज व्रत में मां पार्वती के अवतार तीज माता की उपासना की जाती है। पौराणिक जानकारी के अनुसार मां पार्वती ही श्रावण की तृतीया तिथि को देवी के रूप में (तीज माता के नाम से) अवतरित हुई थीं।

यह भी पढ़ें- Yamuna Expressway पर डिवाइडर से टकराई बाइक, दो की मौके पर ही मौत

ये रहीं उपस्थित
कार्यक्रम में मनीषा उपाध्याय, लीना द्रुवा, सोनी सिंह, उन्नति जादौन, डॉ रंजना, श्वेता भारद्वाज, पूनम गुप्ता, डॉ. आकांक्षा, डॉ. मंजरी, नियति शर्मा, अंकिता, प्रेमलता, दीक्षा, जामिया फिरदौस, शिखा, दीपा, श्रद्धा, अल्का, रीता, बबली, लता, श्रद्धा आदि मौजूद रहीं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned