scriptअतीक की मांद है प्रयागराज की नैनी जेल, एक घंटे में फिर वही ठिकाना? | Atiq Ahmed will reach Prayagraj's Naini Jail in an hour | Patrika News

अतीक की मांद है प्रयागराज की नैनी जेल, एक घंटे में फिर वही ठिकाना?

locationप्रयागराजPublished: Mar 27, 2023 05:11:59 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

प्रयागराज में 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद एक घंटे में नैनी जेल पहुंच जाएगा। उसे नैनी जेल में रखने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

 atiq ahmed

चित्रकूट में रेल फाटक बंद होने से खड़ा रहा अतीक का काफिला

इससे पहले गुजरात की साबरमती जेल से यूपी पुलिस की टीम 26 मार्च की शाम को उसे लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी। माफिया अतीक अहमद के साथ पुलिस के 45 जवान 1218 किलोमीटर तक सफर तय कर प्रयागराज पहुंच रहे हैं। मंगलवार यानी 28 मार्च को उसे प्रयागराज के स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। अतीक के काफिले के साथ उसकी बहन और वकील भी चल रहे हैं।
इससे पहले 26 मार्च को सुबह यूपी STF के अफसर और 30 हथियारबंद जवान अहमदाबाद पहुंचे और शाम 4 बजे तक गुजरात पुलिस से अतीक की कस्टडी की प्रक्रिया पूरी की। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 5 बजकर 44 मिनट पर अतीक जेल गेट से बाहर आया और फौरन उसे वैन में बैठा दिया गया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उसने कहा कि ‘यूपी STF मेरी हत्या कर देगी।’
यह भी पढ़ें

गुजरात से अतीक को लेकर रवाना हुई प्रयागराज पुलिस, ट्विटर पर हल्ला ‘गाड़ी पलटेगी’

नैनी जेल के सामने हलचल तेज
माफिया अतीक का काफिला प्रयागराज की ओर तेजी से बढ़ रहा है। नैनी जेल के सामने पुलिस की हलचल तेज हो गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नैनी, औद्दोगिक क्षेत्र, दारागंज, घूरपुर, करछना थाने की फोर्स नैनी जेल के बाहर लगा दी गई है। बताया जा रहा है क‍ि कुछ ही देर में पुलिस अतीक अहमद को लेकर नैनी जेल पहुंचने वाली है। वहीं डीसीपी नगर दीपक भूकर कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।
यह भी पढ़ें

बुलडोजर के डर से कांप उठा सपा नेता, योगी से लगाई रहम की गुहार, जानें पूरा मामला

70-80 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड
माफिया अतीक अहमद के काफिले में शामिल गाड़ियां करीब 70-80 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से प्रयागराज की ओर बढ़ रही हैं। अतीक का काफिला, शाम 5 बजे के बाद किसी भी वक्त नैनी जेल में दाखिल हो सकती है। इसको लेकर नैनी जेल में भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सूत्रों का कहना है कि यहां उसे तन्हाई बैरक में रखा जाएगा।
चित्रकूट में दस मिनट रुका रहा अतीक का काफिला
गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जा रहे अतीक का काफिला ‌चित्रकूट पहुंच चुका है। यहां रेलवे फाटक बंद होने के कारण अतीक का काफिला दस मिनट तक रोका गया। इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने काफिले में शामिल पुलिस अफसरों से बातचीत करने का प्रयास किया, लेकिन अफसरों ने बात नहीं की।
यह भी पढ़ें

आकांक्षा दुबे का मोबाइल खोलेगा मौत का राज, इन सवालों पर काम कर रही पुलिस

इस रास्ते अतीक को लाया गया प्रयागराज
यूपी एसटीएफ का काफिला अहमदाबाद से राजस्थान के उदयपुर-कोटा होते हुए मध्य प्रदेश में शिवपुरी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल हुआ। काफिला अब तक 21 घंटे यानी रविवार शाम 5:45 बजे से सोमवार दोपहर साढ़े 3 बजे तक 1155 किलोमीटर का सफर तय कर चित्रकूट पहुंच चुका है। प्रयागराज का सफर अभी 120 किलोमीटर और है। टीम इस दौरान सात जगह रुकी। इससे पहले काफिला एमपी में शिवपुरी के पास रुका था। जब अतीक वैन से उतर रहा था, तब उससे पूछा गया कि क्या आपको डर लग रहा है? तो गैंगस्टर बोला- किस बात का डर।
यह भी पढ़ें

आकांक्षा दुबे सुसाइड केस में नया खुलासा, हकीकत जानकर चौंक जाएंगे आप

अतीक के वकील ने कहा- हमें उनकी सुरक्षा की फिक्र
अतीक के वकील विजय मिश्रा ने कहा- ‘कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट ले जाया जा रहा है। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कोर्ट जो भी फैसला सुनाएगी, वह हम स्वीकार करेंगे। अगर हमें न्याय नहीं मिला तो हम हाईकोर्ट जाएंगे। हमें अतीक अहमद की सुरक्षा की फिक्र है। हम राजस्थान से उनके काफिले के साथ चल रहे हैं।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो