script

लोक सेवा आयोग की लेटलतीफी से कई मेधावियों को नहीं मिला मौका, छात्रों को इन परीक्षाओं के परिणाम का इंतज़ार

locationप्रयागराजPublished: Sep 12, 2019 07:44:03 pm

आयोग कैलेंडर दुरुस्त नहीं होने से कई कई साल लेट हो जा रही परीक्षा

लोक सेवा आयोग की लेटलतीफी से कई मेधावियों को नहीं मिला मौका, छात्रों को इन परीक्षाओं के परिणाम का इंतज़ार

लोक सेवा आयोग की लेटलतीफी से कई मेधावियों को नहीं मिला मौका, छात्रों को इन परीक्षाओं के परिणाम का इंतज़ार

प्रयागराज | उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में लंबे समय के बाद परीक्षाओं के लंबित परिणामों का घोषित होना शुरू हुआ है। जिसके बाद प्रतियोगी छात्रों में एक बार फिर लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की ओर रुझान बढ़ रहा है । साथ ही न्यायालय से लेकर आयोग तक में तमाम विवादों में उलझी परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार भी है । इन परिणामों को लोक सेवा आयोग जल्द घोषित करने में जुटा है। लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार ने आयोग की जिम्मेदारी संभालने के बाद तमाम बड़े परिवर्तन किए जिनकी सरहना भी खूब हुई ।सीधे तौर पर छात्रों से मिलना उनकी आपत्तियों को स्वयं देखना, साथ ही आयोग को सार्वजनिक अवकाश के दिन भी खोला जा रहा है । कर्मचारियों को नियमित बुलाया जा रहा है आगामी इंटरव्यू की तैयारी कराई जा रही है।

इसे भी पढ़े-फेसबुक चैट से बढ़ी नजदीकियां, पांचवें ही दिन 20 साल छोटे प्रेमी के घर पहुंची महिला

इन परीक्षाओं का परिणाम है अटका
आयोग की इन परिणामो के बाद अभी भी हजारों प्रतियोगी छात्रों को लंबित परिणामों का इंतज़ार है । जिनमे लोक सेवा आयोग द्वारा आरओ -एआरओ 2016 की प्री परीक्षा के परिणाम का इंतजार है । साथ ही एलटी ग्रेड के ज्यादातर विषयों की परीक्षाओं के परिणाम अटके पड़े हैं । 2014 के बाद से हुई ज्यादातर सीधी भर्तियां अभी अधर में लटकी है। लोवर 2015 -16 की मार्कशीट अभी भी प्रतियोगी छात्रों को नहीं मिल पाई है। जिसका इंतजार है ,आरओ – एआरओ 2017 के मेंस परीक्षा का परिणाम का भी इंतजार है।
इसे भी पढ़े –अब अपराधियों का बचना मुश्किल ,सड़क पर आते ही कंट्रोल रूम में होगा अलर्ट ,पुलिस को मिलेगी तस्वीर

इनके परिणाम घोषित हुए
बीते रविवार को लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2017 के मेंस परीक्षा का परिणाम घोषित किया। 2015 से लंबित वन सहायक संरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम तीन सैलून के इंतज़ार के बाद बीते 22 अगस्त को घोषित किया गया । 2015 से सहायक सांख्यिकी अधिकारी का इंटरव्यू करवाकर आयोग में 7 सितंबर को पीसीएस 2017 के साथ इस भर्ती का अंतिम परिणाम भी घोषित कर दिया । वहीं 2013 से लंबित चल रहे राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय में प्रवक्ता समाजशास्त्र के 10 प्रवक्ता हिंदी के 11 ,2014 डायट प्रवक्ता शारीरिक परीक्षा के 80 पदों समेत कई सीधी भर्तियों के इंटरव्यू करवाकर आयोग में परिणाम घोषित किए जिसने प्रतियोगियों को बड़ी राहत दी है ।

कैलेंडर नियमित कर पाना आयोग की चुनौती
प्रतियोगी छात्र नवीन सिंह ने कहा की परिणामों का घोषित होना राहत की खबर है। एक बार फिर से उम्मीद है की आयोग अपने कैलेंडर को नियमित कर पाए यह बड़ी चुनौती है। परीक्षाओं के साथ परिणाम को भी समय पर देने का काम शुरू हो। छात्र अंकित कहते है की हमें उम्मीद है की अब हम फिर से तैयारी के लिए रुक सकते है।अपनी सफलता का इंतज़ार कर सकते है । आयोग के परिणामो ने इतनी हिम्मत जरुर दे दी है। कहा की जितनी परीक्षाएं बीते कुछ सालों में हुई है उनका परिणाम सामान्य परीक्षा परिणाम की तरह नही आया । जिसने बहुत निराश किया है ,आने वाली परीक्षाएं पारदर्शी हो तय समय पर परिणाम आये यह राहत वाली बात होगी ।

आयोग जल्द अपने काम को पूरा करने में लगा है
लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश से पत्रिका ने बात की उन्होंने बताया कि आयोग जल्द से जल्द परीक्षाओं के परिणाम घोषित करके आगे की तैयारियों में लगना चाहता है । जिसके लिए छुट्टियों में भी कार्यालय खोले जा रहे हैं, उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का दबाव कर्मचारियों पर नहीं बनाया जा रहा है । आयोग के कर्मचारियों ने सकारात्मक सहयोग देते हुए काम करने को राजी हुए हैं । जिसका परिणाम पॉजिटिव मिल रहा है और लंबित परिणामों सहित तमाम कामों को

ट्रेंडिंग वीडियो