script

अब सपनों का घर खरीदने के झंझट से हो जाए मुक्त, ये पांच बैंक दे रहे हैं सस्ता ‘होम लोन’, जानिए डिटेल

locationप्रयागराजPublished: Mar 14, 2022 04:57:00 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

अगर आप अपने सपनों का घर बनाने या फिर खरीदने के प्लान में है तो यह खबर आप के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। कई ऐसे बैंक है जो आपको होम लोन देने की सुविधा दे रही हैं। लेकिन हम आप ऐसे पांच बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी कम ब्याज पर होम लोन दे रही हैं। आइए जाने कौन सी बैंक कितने प्रतिशत ब्याज पर दे रही हैं लोन..

अब सपनों का घर खरीदने के झंझट से हो जाए मुक्त, ये पांच बैंक दे रहे हैं सस्ता 'होम लोन', जानिए डिटेल

अब सपनों का घर खरीदने के झंझट से हो जाए मुक्त, ये पांच बैंक दे रहे हैं सस्ता ‘होम लोन’, जानिए डिटेल

प्रयागराज: देश भर में बहुत सी बैंक है जो हर साल नए-नए लोन प्लान लेकर आती है। ग्राहकों को लुभाने के लिए नए तरीके से प्रचार भी करती हैं। लेकिन अगर आप सच में घर खरीदने की प्लानिंग में हैं, तो आपके पास अच्छा मौका है। कई प्राइवेट बैंक ऐसे हैं, जो आपका सस्ता होम लोन देंगे। क्योंकि इस वक्त होम लोन काफी कम रेट पर मिल रहे हैं। कई बैंक ऐसे भी हैं, जो महज 6.4-6.5 फीसदी के शुरुआती रेट से घर खरीदने के लिए लोन दे रहे हैं। हम आप को उन पांच बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने सपनों का घर खरीदने के लिए लोन ले सकते हैं।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

ये बैंक अपने ग्राहकों को 6.8% के रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर होम लोन की पेशकश कर रहा है। इस बैंक की तरफ से ग्राहकों को कम-से-कम 6.4% और मैक्सीमम 7.25% की दर से होम लोन मिल रहा है। इसके अलावा, ध्यान रखने वाली बात ये है कि आपकी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी होनी चाहिए, तभी आप कम-से-कम इंटरेस्ट रेट पर अपने सपनों का घर खरीद सकते हैं। बैंक के हिसाब से दस्तावेज होना भी जरूरी है।
यह भी पढ़ें

जिस गेंहू-चावल ने भाजपा को जिताया यूपी का चुनाव, अब जनता ने की वितरण में गड़बड़ी को लेकर शासन से शिकायत, जाने क्या है हकीकत

कोटक महिंद्रा बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को सबसे कम रेट पर होम लोन दे रहा है। इस वक्त 6.50% के RLLR से होम लोन की पेशकश कर रहा है। ये प्राइवेट सेक्टर का लीडिंग बैंक है। दिग्गज उद्योगपति उदय कोटक इस बैंक के सीईओ हैं। जिसकी वजह से इस बैंक में होम लोन के लिए प्लान काफी अच्छा है।
बैंक ऑफ इंडिया

6.85% के आरएलएलआर पर होम लोन दे रहा है. बैंक 6.5% के मिनिमम इंटरेस्ट रेट और 8.2% के मैक्सिमम इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रहा है. अगर आप घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर विभिन्न लेंडर्स के होम लोन रेट को कंपेयर करना चाहिए।
यह भी पढ़ें

Holi 2022: होली की खरीदारी करने से पहले पढ़ले ये खबर, जानें कैसे बनता है मिलावटी खोवा, इस तरह से करें पहचान

बैंक ऑफ बड़ौदा

जब भी कोई ग्राहक होम लोन लेने जाता है, तो बैंक उसकी पूरी क्रेडिट हिस्ट्री खंगाल लेता है। इसके बाद एलिजिबल बॉरोअर्स को कम रेट पर लोन की पेशकश करता है। ये बैंक 6.5% के आरएलएलआर पर होम लोन दे रहा है। यह बैंक भी 6.5% की मिनिमम इंट्रस्ट रेट और 7.85% की मैक्सीमम इंट्रस्ट पर घर खरीदने के लिए लोन ऑफर कर रहा है।
बैंक ऑफ महाराष्ट्रा

बैंक ऑफ महाराष्ट्रा में भी 6.8% के RLLR से होम लोन ऑफर कर रहा है। घर खरीदारों को ये बैंक मिनिमम 6.4% और मैक्सिमम 7.8 के रेट के साथ होम लोन पर इंट्रस्ट दे रहा है। यह पब्लिक सेक्टर के लीडिंग लेंडर में से एक है। अगर आपने अपना सिबिल स्कोर मेनटेन कर रखा है, तो आपको बैंक की तरफ से कम-से-कम रेट पर होम लोन मिल जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो