scriptWeather Alert- मौसम विभाग ने दी 48 घंटों में भारी बारिस की चेतावनी , बंद किये गये स्कूल,कॉलेज | Meteorological Department warns heavy rain in next 48 hours in UP | Patrika News

Weather Alert- मौसम विभाग ने दी 48 घंटों में भारी बारिस की चेतावनी , बंद किये गये स्कूल,कॉलेज

locationप्रयागराजPublished: Sep 27, 2019 05:55:00 pm

जिले के सभी स्कूल कॉलेज बंद किये गये

Meteorological Department warns heavy rain in next 48 hours in UP

Weather Alert- मौसम विभाग ने 48 घंटों में भारी बारिस की चेतावनी , बंद किये गये स्कूल,कॉलेज

प्रयागराज। प्रदेश भर में बीते दो दिनों से लगातार हो रही बरसात से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है जिसमें प्रयागराज सहित प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के कुछ ही देर बाद प्रयागराज जिला प्रशासन ने जिले के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देश के अनुसार जिले के सभी शैक्षिक संस्थान शुक्रवार को बंद रहेंगे। साथ ही इस आदेश का पालन ना करने वालों पर कार्यवाही की भी चेतावनी भी दी है।

मकान की दीवार ढही
बीते दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अभी तक जिले भर में लोग बाढ़ की त्रासदी झेल रहे थे । वही बाढ़ से थोड़ी राहत मिलती तो दूसरी ओर भारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। बुधवार रात से लगातार हो रही बरसात के चलते लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं सड़कों पर जगह-जगह जलभराव और गड्ढों ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। भारी बारिस के चलते शहर मऊआइमा थाना क्षेत्र के सिसवांमदारी गाँव में कच्चे मकान की दीवार ढह गई जिसमें एक बच्चे सहित बुजुर्ग के घायल हो गये जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। वही शहर के विवि मार्ग पर सालों पुराना पिपिल का पेड़ गिर पड़ा जिसकी चपेट में एक कार और रिक्सा आया हालाकि इस घटना में कोई हताहत नही हुआ ।


इन जिलों में अलर्ट
वहीं मौसम विभाग के अलर्ट जारी होने के बाद विद्यालयों को बंद कर दिया गया है। और इसका सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए चेतावनी के मुताबिक प्रयागराज, चित्रकूट ,कौशांबी, मिर्जापुर चंदौली ,वाराणसी ,संतकबीरनगर, प्रतापगढ़ ,सुल्तानपुर, गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया ,मऊ ,देवरिया, गोरखपुर और अंबेडकरनगर में 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो