scriptनेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए मामला | Police arrested the great-granddaughter of leader Subhash Chandra Bose | Patrika News

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए मामला

locationप्रयागराजPublished: Aug 08, 2022 08:57:24 am

Submitted by:

Sumit Yadav

वाराणसी में हिन्दू वादी संगठनों द्वारा सावन के चौथे सोमवार यानी आज ज्ञानवापी में पूजा करने का कार्यक्रम रखा गया है। इस पूजा में शामिल होने के लिए नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को भी आमंत्रित किया गया था। रविवार को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली से वह वंदेमातरम ट्रेन से वाराणसी के लिए रवाना हुई थीं।

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए मामला

नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए मामला

प्रयागराज: भारत देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले नेता सुभाष चंद्र भोष की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को प्रयागराज पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्हें कस्टडी में लेकर पुलिस ने प्रयागराज पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में रखा गया है। वह हिन्दू संगठनों के बुलावे पर वाराणसी ज्ञानवापी में पूजा करने वंदे भारत ट्रेन से जा रही थी, तभी प्रयागराज में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में लेकर पुलिस लाइन में रखा है।
आज ज्ञानवापी में था पूजा करने का कार्यक्रम

जानकारी मिली है कि वाराणसी में हिन्दू वादी संगठनों द्वारा सावन के चौथे सोमवार यानी आज ज्ञानवापी में पूजा करने का कार्यक्रम रखा गया है। इस पूजा में शामिल होने के लिए नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को भी आमंत्रित किया गया था। रविवार को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली से वह वंदेमातरम ट्रेन से वाराणसी के लिए रवाना हुई थीं। मामले की जानकारी जब वाराणसी पुलिस को हुई तो तत्काल रूप यह सूचना शासन को दी गई और उच्च आदेशानुसार प्रयागराज पुलिस को रोकने के लिए आदेश दिया गया।
प्लेटफार्म पर लगी रही फोर्स

वाराणसी पुलिस अधिकारियों ने प्रयागराज के पुलिस अधिकारी से बात करके ट्रेन का लोकेशन लिया और जैसे ही प्रयागराज में ट्रेन पहुंची , राजश्री बोष को ट्रेन से उतार लिया गया। इसके बाद उन्हें पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में रखा गया। पुलिस ने इसकी जानकारी किसी को लगने नहीं दिया और बहुत शांतिपूर्ण रूप से मामले को हैंडल किया। पुलिस हिरासत मामले की जानकारी संगठन को लगता तो बवाल होने की संभावना बन सकती थी।
यह भी पढ़ें

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग का शूटर तालिब एसपी सिटी हुआ गिरफ्तार, हत्या समेत 16 आपराधिक मुकदमे हैं दर्ज

जाने क्या कहा एसएसपी ने

प्रयागराज एसएसपी शैलेन्द्र पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी जा रही नेता सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को हिरासत में लिया गया है। उन्हें वंदेमातरम ट्रेन से उतारकर पुलिस लाइन रखा गया है। शासन के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो