script

एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई क्राइमब्रांच की पूरी टीम लाइन हाजिर ,एक इंस्पेक्टर निलंबित

locationप्रयागराजPublished: Oct 24, 2019 07:28:45 am

कप्तान की कार्रवाई के बाद पूरे महकमें में खलबली

SSP lines up the entire team of crime branch in up

एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई क्राइमब्रांच की पूरी टीम लाइन हाजिर ,एक इंस्पेक्टर निलंबित

प्रयागराज। जिले के कप्तान सिद्धार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले की क्राइम ब्रांच की पूरी टीम को लाइन हाजिर कर दिया है। कप्तान की इस कार्रवाई से पूरे महकमे में खलबली मच गई है। हालाकि क्राइम ब्रांच की इंटेलिजेंस विंग के प्रभारी को छोड़कर कार्रवाई की गई है। साथ ही कप्तान ने इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों को इस बात की हिदायत दी है कि काम न करने वाले को पैदल होना पड़ेगा। क्राइम ब्रांच को जहां लाइन हाजिर किया है तो स्वाट टीम को बेहतर काम करने का मिला है। लंबे समय तक धूमनगंज थाना अध्यक्ष रहे इंस्पेक्टर संदीप मिश्रा को इंटेलिजेंस टीम का नया प्रभारी बनाया गया है।

गौरतलब है कि जिले में कई बड़े आपराधिक मामलों के अनावरण में पुलिस अब तक नाकाम रही है ।जिसको लेकर पुलिस पर सवालिया निशान लगते रहे। बीते दिनों के शहर में एक करोड़ 52 लाख रुपए की चोरी,मउआइम और सोरांव की लूट बैंक मैनेजर की हत्या जॉर्ज टाउन में बंदूक लूट जैसी वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। जबकि पुलिस इन बड़ी घटनाओं के खुलासे और लगातार बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण लगाने में नाकाम हुई है। जिससे नाराज एसएसपी ने बड़ा कदम उठाया।

इसे भी पढ़े-UP: तीसरे दिन भी इस दफ्तर में सीबीआई का डेरा, अधिकारियों से बंद कमरे में पूछताछ

जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस विंग के सभी पुलिसकर्मियों को अलग-अलग टास्क दिया गया था।लेकिन उस पूरा करने में टीम नाकाम रही। इसके बाद कप्तान ने समीक्षा बैठक के बाद दरोगा राजेश उपाध्याय आशीष चौहान सहित 17 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया ।हालांकि प्रभारी बृजेश सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वही नई टीम में इंस्पेक्टर संदीप मिश्रा दरोगा श्रवण कुमार निगम एंड कांस्टेबल मनोज सिंह सिपाही पुष्पेंद्र सिंह मनीष सिंह रमेश पटेल अजय सिंह व अनुराग यादव की टीम बनाई गई है ।यह सभी एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा के निर्देशन में काम करेंगे।

वही काम में लापरवाही करने के आरोप में इंस्पेक्टर करेली विनीत सिंह को निलंबित कर दिया गया है।एसएसपी ने बताया कि विनीत सिंह पर अपराध पर नियंत्रण लगाने में लापरवाही बरत रहे थे।इनके खिलाफ कई भ्रष्टाचार की शिकायतें सामने आई थी। कुछ दिन पहले स्वाट टीम ने एक अपराधी को पकड़कर करेली थाने में दिया था।जिस इंस्पेक्टर ने बाद में छोड़ दिया उनकी कार्यशैली ठीक ना होने पर उन्हें निलंबित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो