scriptसपा नेता ऋचा सिंह पर तेजाब फेकने की धमकी ,सदन में जया बच्चन ने उठाया मामला | Threatened to throw acid on SP leader Richa Singh | Patrika News

सपा नेता ऋचा सिंह पर तेजाब फेकने की धमकी ,सदन में जया बच्चन ने उठाया मामला

locationप्रयागराजPublished: Dec 25, 2019 02:26:27 pm

कुलपति की बर्खास्तगी के मामले को लेकर बारह दिनों से चल रहा आंदोलन

Threatened to throw acid on SP leader Richa Singh

सपा नेता ऋचा सिंह पर तेजाब फेकने की धमकी ,सदन में जया बच्चन ने उठाया मामला

प्रयागराजइलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह सहित उनके साथियों को कुलपति के खिलाफ चला रहे अनशन को समाप्त न करने पर तेजाब फेंकने और पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की धमकी दी गई है।राष्ट्रीय महिला आयोग को ऋचा सिंह द्वारा भेजे गए पत्र में यह गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

तेजाब फेकनें की धमकी
पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह का आरोप है कि महिला आयोग के दौरे के बाद महिला छात्रावास की अधीक्षक छात्राओं को धमका रही है। छात्रावास में नोटिस भी लगाई गई है कि छात्राएं अव्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा नहीं ले सकती है।पत्र में उन्होंने कहा है कि आयोग की ओर से डीजीपी को पत्र लिखने के बावजूद सुरक्षा नहीं मिल सकी है। ऋचा सिंह के अनुसार विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ चितरंजन कुमार और कुलानुशासककी भी शिकायत इस पत्र में की गई है। ऋचा का कहना है शिकायत के बाद उन पर एफआईआर दर्ज कराई गई। जिस पर उन्होंने आयोग से दोबारा निरीक्षण का अनुरोध किया है। उन्होंने धमकी का भी आरोप लगाया है हालांकि धमकी किसने और कब दी यह स्पष्ट नहीं किया है।

इसे भी पढ़े –हड़ताल पर बैठे दस लेखपालों की सेवा समाप्त ,डीएम ने जारी किया आदेश

ऋचा पर रंग दारी का मुकदमा
दरअसल ऋचा सिंह इलाहाबाद विश्वविद्यालय की महिला छात्रावास के बाहर बीते 12 दिसंबर से कुलपति के खिलाफ व धरने पर बैठी है। ऋचा सिंह का कहना है कि कुलपति के बर्खास्तगी तक यह अनशन जारी रहेगा। ऋचा सिंह ने कहा कि हमारी मांग है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास के कैंपस को सुरक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि महिला छात्रावास में किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं रह गई है। कहा कि उनके खिलाफ कुलपति और कुलानुशासक के इशारे पर मुकदमा दर्ज कराया गया। बता दें की ऋचा के खिलाफ छात्रावास में काम कराने वाले ठेकेदार से रंग दारी वसूलने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सदन में जया बच्चन ने उठाया मुद्दा

ऋचा का कहना है छात्रावास में तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर जब महिला आयोग से शिकायत की गई तब मेरा फर्जी ऑडियो कुलपति के इशारे पर जारी कराया गया। कहा कि अगर मैंने ठेकेदार से पहले बात की थी तो मेरी शिकायत पहले दर्ज क्यों नहीं करायी गई। ऋचा ने बताया कि बीते 4 दिसंबर को राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने छात्रावास के व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाया और सदन में कहा है कि जो भी कुलपति के खिलाफ आवाज उठाता है उसके खिलाफ नोटिस जारी की जाती है।

कुलपति की बर्खास्तगी तक आंदोलन
ऋचा सिंह ने कहा कि यह आंदोलन आखिरी समय तक जारी रहेगा ।चाहे धमकियां मिलें या मुकदमा दर्ज हो। उन्होंने कहा कि कुलपति की मनमानी अब नहीं चलेगी। अभी तक विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार के मामले उठते रहे हैं ।लेकिन कार्यवाही नहीं हुई ।अब छात्राओं की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। कुलपति की बर्खास्तगी तक आंदोलन जारी रहेगा। कहा कि कुलपति की मनसा उनके तमाम वायरल हुए ऑडियो में साफ जाहिर होती है जिनमें उन्होंने महिलाओं को लेकर अपनी बातें कहीं है। कहा कि अब किसी भी तरह का षड्यंत्र रचा जाए लेकिन कुलपति को जाना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो