scriptWhat was found in the label of the T-shirt, the police revealed the my | ऐसा क्या मिला टीशर्ट के लेबल में पुलिस ने खोल दिया कत्ल का रहस्य, जानिए हैरान करने वाली वारदात | Patrika News

ऐसा क्या मिला टीशर्ट के लेबल में पुलिस ने खोल दिया कत्ल का रहस्य, जानिए हैरान करने वाली वारदात

पुलिस अगर केस में लग जाए तो वह केस सुलझाने में तनिक भी कसर नहीं छोड़ती है। ऐसे ही एक मामला यूपी के प्रयागराज जिला में कत्ल की घटना घटी जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। मुंबई के रहने वाले युवक की लाश प्रयागराज मिली तो पुलिस हैरान हो गई। हत्या का कारण और युवक मुंबई से यहां कैसे पहुंचा यह जांच टीम के लिए बड़ा सवाल था। 19 वर्षीय युवक की हत्या की गई और उसकी लाश खदान में फेंक दिया गया था।

इलाहाबाद

Updated: March 27, 2022 07:56:14 pm

प्रयागराज: घूरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भीटा की पहाड़ी पर मुंबई में रहने वाले 19 वर्षीय कृष्णा मोरे की हत्या करके लाश को खदान के पानी में फेंका गया था। जानकारी है कि उस युवक का कत्ल अवैध संबंध में हुआ था। टी-शर्ट के लोगों के जरिए पुलिस ने मामले में होलागढ़ सांगीपुर के बृज कुमार उर्फ शुभम मिश्रा और परसरा बारा निवासी उसके मामा सतीश पाठक को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। मामले में खुलासा करने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया।
ऐसा क्या मिला टीशर्ट के लेबल में पुलिस ने खोल दिया कत्ल का रहस्य, जानिए हैरान करने वाली वारदात
ऐसा क्या मिला टीशर्ट के लेबल में पुलिस ने खोल दिया कत्ल का रहस्य, जानिए हैरान करने वाली वारदात
यह थी घटना की सारी कहानी

कत्ल का खुलासा करते हुए रविवार शाम पुलिस लाइन सभागार में एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने दोनों गिरफ्तार आरोपितों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि कृष्णा मोरे पुत्र गजानन नारायण मोरे महाराष्ट के रत्नागिरि जिले के खेड थाना क्षेत्र स्थित जांभुर्ड मनवलवाडी गांव का रहने वाला था। गजानन खेती करते हैं। वह अपने बड़े भाई महोदय नारायण मोरे के पास नौकरी करने के लिए मुंबई गया था, लेकिन काम नहीं मिलने के कारण रुका रहा। इसी बीच 18 मार्च को वह गायब हो गया और घर नहीं पहुंचा। काफी खोजबीन के बाद घरवालों ने गुमुशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया।
यह भी पढ़ें

जानिए हजारों साल पुराने प्रयागराज के समुद्र कूप का रहस्य

कत्ल का वजह अबैध संबंध

20 मार्च को मिले युवक की लाश से पुलिस हैरानी में जरूर रही लेकिन हफ़्तों में कातिल को ढूंढ निकाला। युवक के कपड़े के जरिए मुंबई की कंपनी में संपर्क किया गया तो गुमशुदगी का पता चला और फिर घरवालों से संपर्क किया। उसके मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट खंगाली गई तो पता चला कि कृष्णा ट्रेन से छिवकी स्टेशन पर आया था और कुछ लोगों मिला था। इसी आधार पर बृज कुमार व सतीश पाठक को ट्रेस करके पकड़ा गया। पूछताछ में हत्या की कहानी खुल गई। बृज कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी अक्सर झगड़ा करने के बाद पालघर मुंबई अपने मायके चली जाती थी। उसी दौरान कृष्णा से उसका संपर्क हुआ और बातचीत होने लगी। जानकारी होने पर उसने विरोध किया तो पत्नी से झगड़ा हुआ, जिसके बाद वह फिर मुंबई चली गई। इससे नाराज बृज कुमार ने कृष्णा को फोन करके प्रयागराज बुलाया और फिर मामा के साथ बाइक से भीटा की पहाड़ी पर ले गया। वहां पत्थर से हमला करके मौत के घाट उतार दिया।
यह भी पढ़ें

राजा भैया के सामने एमएलसी सीट बचाने की चुनौती, जाने क्यों हुआ पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला

ऐसा खुला ब्लाइंड मर्डर

अज्ञात शव को जब पुलिस ने जांच करने में जुटी तो दूध का दूध पानी हो गया। काफी प्रयास के बाद भी शिनाख्त नहीं हुई तो चैलेंज बढ़ गया। मर्डर ब्लाइंड था, लेकिन युवक के शरीर पर जो टीशर्ट थी उस पर भंडारी सर्किल कंपनी का लोगो था। पहले कंपनी ने जाैनपुर के एक युवक के बारे में बताया, लेकिन वह जिंदा था। तब शिनाख्त के रास्ते बंद हो गए। तब एसपी यमुनापार ने एएसपी चिराग जैन को इस काम में लगाया। उन्होंने थानाध्यक्ष घूरपुर धीरेंद्र सिंह के साथ कड़ी मेहनत करते हुए टीशर्ट के उसी लोगो के जरिए ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.