script

राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों ने समय पर कर दिया काम, लेकिन मत्स्य विश्वविद्यालय यहां भी रहा फिसड्डी

locationअलवरPublished: Jul 19, 2018 09:14:57 am

Submitted by:

Prem Pathak

हमेशा पीछे रहने वाले मत्स्य विश्वविद्यालय प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालय से भी काफी पीछे है।

Matsya University is too late in result deceleration

राजस्थान के सभी विश्वविद्यालयों ने समय पर कर दिया काम, लेकिन मत्स्य विश्वविद्यालय यहां भी रहा फिसड्डी

राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम जारी करने में फिसड्डी साबित हुआ है। राज्य के अधिकतर विश्वविद्यालयों ने तो सभी कक्षाओं का परीक्षा-परिणाम घोषित कर दिया है। वहीं भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अब तक कई कक्षाओं का परिणाम घोषित नहीं कर सका है। हालात यह है कि स्नातक का परीक्षा परिणाम नहीं आने से विद्यार्थी परेशान हो रहे हैं।
राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय ने स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम तो घोषित कर दिया है लेकिन ड्यू पेपरों का परिणाम अभी तक नहीं आया है। इसका नतीजा यह रहा कि कई विद्यार्थी बीएड में प्रवेश लेने से ही वंचित रह गए। स्नातक अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम देरी से इतनी देरी से आया कि कई विश्वविद्यालयों में उस दौरान स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया ही समाप्त हो गई है। मत्स्य विवि में स्नातक प्रथम व द्वितीय वर्ष का परिणाम अभी तक नहीं आया है जिसके कारण विद्यार्थी असमंजस में है।
अन्य विश्वविद्यालयों का परिणाम

राजस्थान विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रथम वर्ष से तृतीय वर्ष का परिणाम 4 से 9 जुलाई, बीकॉम का 28 मई को, बीएससी का 20 से 23 जून तक जारी कर दिया।
वहीं मोहन लाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय ने बीए स्नातक कक्षाओं का 13 से 15 जुलाई तक, बीकॉम का 24 से 28 मई तक, बीएसससी का 3 से 6 जुलाई तक परिणाम जारी कर दिया।
उधर, जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में स्नातक बीए का 16 से 29 जुलाई तक परिणाम घोषित किया। यहां बीकॉम का परिणाम 23 से 28 जुलाई तक, बीएससी का परीक्षा परिणाम 21 जून को ही आ गया।
जबकि राजर्षि भतृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय के सभी परीक्षा परिणाम देरी से आए हैं। इन परिणामों में बीए अंतिम वर्ष का 7 जुलाई को, बीकॉम का 8 जुलाई को तथा बीएससी अंतिम वर्ष का परिणाम 6 जुलाई को आया है। इसी प्रकार बीए ऑनर्स का परिणाम 17 जुलाई को आया है।
कैसे हो नया शिक्षा सत्र शुरू

अधिकतर कक्षाओं का परिणाम ही नही आया है। जबकि महाविद्यालयों में शिक्षा सत्र प्रारम्भ हो गया है। परीक्षा परिणाम समय पर नहीं आने के कारण अगली शिक्षाओ में पढ़ाई नहीं हो पाएगी। छात्र नेता आरडी शर्मा का कहना है कि मत्स्य विश्वविद्यालय का डीएलएल और एलएलएम प्रीवियस रेव्युलेशन परिणाम 3 जनवरी को जारी किया गया। इनकी अंकतालिका अभी तक नही मिली हैं। जिससे विद्यार्थी परेशान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो