scriptमतदान के बीच सपा प्रत्याशी को प्रशासन ने उनके घर में किया नजर बंद, जानिए क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव | Patrika News
अम्बेडकर नगर

मतदान के बीच सपा प्रत्याशी को प्रशासन ने उनके घर में किया नजर बंद, जानिए क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

यूपी में 14 सीटों पर लोकसभा चुनाव चल रहा है। मतदान के बीच अंबेडकर नगर के सपा प्रत्याशी को पुलिस प्रशासन द्वारा उनके घर पर नजर बंद करने का आरोप लगा है। मामले में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने एक्स हैंडल पर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है।

अम्बेडकर नगरMay 25, 2024 / 03:23 pm

Mahendra Tiwari

Lok Sabha election 2024

घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस और सपा प्रत्याशी

Lok Sabha Elections2024: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के तहत आज यूपी की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने पुलिस पर अंबेडकरनगर में पार्टी प्रत्याशी लालजी वर्मा के घर में दीवार कूदकर घुसने और उन्हें नज़रबंद करने का आरोप लगाया है। सपा ने एक वीडियो जारी करते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।
Lok Sabha Elections 2024: यूपी में छठवें चरण का मतदान आज चल रहा है। इसी बीच अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा ने पुलिस प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अंबेडकर नगर का पूरा प्रशासनिक अमला मुझे प्रताड़ित कर रहा है। इसका जवाब यहां की जनता देगी। उन्होंने कहा कि मुझे चाहे जितना प्रताड़ित किया जाए। लेकिन मैं पिछड़ों दलित और अल्पसंख्यक की आवाज को दबाने नहीं दूंगा। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा-मैं समाजवादी पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं,बूथ अध्यक्षों से अपील करता हूं कि आप सभी अपने बूथ पर मुस्तैदी से रहकर अधिक से अधिक वोट पोल करने की अपील किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक हैंडल पर बीजेपी पर तीखा प्रहार किया है। सपा अध्यक्ष ने लिखा कि सपा के जीत रहे अंबेडकर नगर प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर पर पुलिस भेजकर छापा मारा गया है। लेकिन पुलिस को न कुछ मिलना था, न कुछ मिला है। ये उनकी ईमानदार छवि को धूमिल करने का कुकृत्य है। इसी प्रकरण को लेकर सपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अरविंद कुमार सिंह का एक पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पत्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेजा गया है। जिसमें उन्होंने अंबेडकरनगर लोकसभा के सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा को सत्तापक्ष के इसारे पर पुलिस द्वारा नजरबंद करने की बात लिखी है। आरोप है की भाजपा को चुनाव जीतने और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने के लिए यह कदम उठाया गया है। ऐसे में चुनाव आयोग की मंशा के अनुसार मतदान करा पाना संभव नहीं है। उन्होंने संबंधित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई और निष्पक्ष मतदान करने की मांग की है।

Hindi News/ Ambedkar Nagar / मतदान के बीच सपा प्रत्याशी को प्रशासन ने उनके घर में किया नजर बंद, जानिए क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

ट्रेंडिंग वीडियो