निर्माणाधीन एनएच देखने पहुंचे कलक्टर ने ठेकेदार को चेताया, कहा- ...तो सिक्योरिटी मनी कर देंगे सीज

Collector warning: एनएच के अधिकारियों (Nh Officers) के साथ किया निरीक्षण, एसडीएम (SDM) से कहा- यदि इस मार्ग पर दुर्घटना (Accident) होती है तो एनएच के अधिकारियों पर दर्ज कराएं एफआईआर

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 Jun 2021, 09:01 PM IST

अंबिकापुर. कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने शुक्रवार के लखनपुर शहर से कुंवरपुर डेम तक निर्माणाधीन एनएच का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने लखनपुर शहर में पीक्यूसी चौड़ीकरण तथा दूसरे लेन की खुदाई कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लखनपुर शहर के अंदर वाले हिस्से में यदि 2 दिन अपेक्षित प्रगति नही आई तो इस हिस्से का निर्माण करने वाले ठेकेदार (Contractor) की सिक्योरिटी मनी सीज कर दी जाएगी और ठेकेदार भी बदल दिया जाएगा।

Read More: इस बात पर गुस्से में थे कलक्टर, कहा- आरटीओ एनएच के ऑफिसरों पर दर्ज कराएं एफआईआर


कलक्टर ने निरीक्षण के दौरान मौके पर ठेका कंपनी के मुख्य प्रतिनिधि के उपस्थित न रहने और अन्य प्रतिनिधि भेजने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने तत्काल दोनों ठेका कंपनी डीवी और गावर के प्रमुखों से फोन पर बात कर वस्तुस्थिति से अवगत कराया और स्थिति सुधारने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एनएच के अधिकारियों को उदयपुर एवं सिंगीटाना के पास एक-एक टीम तथा लखनपुर शहर में दो टीम आवश्यक रूप से लगाने तथा लेबर और मशीनरी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम अनिकेत साहू, एनएच के कार्यपालन अभियंता वीके पटोरिया, सहायक अभियंता नितेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read More: मैनपाट में खाद्य मंत्री के काफिले का घेराव, मंत्री ने फोन किया तो भागते पहुंचे कलक्टर-एसडीएम


दुर्घटना हुई तो अफसरों पर दर्ज कराएं एफआईआर
कलक्टर ने एसडीएम उदयपुर को एनएच नवनिर्माण कार्य की लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि यदि निर्माणाधीन एनएच पर कोई दुर्घटना होती है तो एनएच के अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराएं।

कलक्टर ने कहा कि लखनपुर में रोड के दोनों ओर कच्ची नाली बनाएं ताकि बरसात का पानी आसानी से निकल जाए और जल भराव की स्थिति निर्मित न हो। उन्होंने अम्बिकापुर से उदयपुर तक पैच रिपेयरिंग तथा डायवर्सन रोड का मरम्मत शीघ्र कराने के निर्देश दिए।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned