शिवकमारी को विशेष जनजाति कोटे से मेडिकल कॉलेज में मिला दाखिला, डीन बोले- हमारे लिए गर्व की बात

Medical college admission: मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में 100 सीटों पर चल रही प्रवेश की प्रक्रिया, एसटी की 32 सीटों में से 2 विशेष जनजाति के लिए किया गया था आरक्षित

By: rampravesh vishwakarma

Published: 21 Nov 2020, 03:47 PM IST

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर (Medical college) में प्रवेश (Admission) के प्रथम चरण का शनिवार को अंतिम दिन है। शुक्रवार तक स्टेट कोटे की 82 सीटों पर 70 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने प्रवेश ले लिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि विशेष जनजाति कोटे के 2 सीट में से एक पर जिले की एक बेटी ने प्रवेश ले लिया है।


छात्रा शिवकमारी (Shiv Kumari) दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम करजी की रहने वाली है। एसटी की 32 सीट में से 2 विशेष जनजाति के लिए आरक्षित किया गया था।

Read More: मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर को एमबीबीएस की 25 अतिरिक्त सीटें मिलने की उम्मीद, सोमवार से होगा एडमिशन

इस संबंध में कॉलेज के डीन डॉ. रमणेश मूर्ति ने कहा कि विशेष जनजाति की छात्रा का यहां प्रवेश लेना काफी गर्व (Proud) की बात है। कॉलेज में 100 सीटों पर एडमिशन होना है जिसमें 82 सीट स्टेट कोटे की और 2 सीट सेंट्रल कोटे के नामित सदस्यों के लिए है।

ऑल इंडिया (All India) कोटे के दूसरे चरण का प्रवेश 26 नवंबर से 2 दिसंबर तक चलेगा। इसी प्रकार स्टेट कोटे की रिक्त सीट रहने पर सेंकेंड राउंड काउंसिलिंग होगी। एडमिशन की पूरी प्रक्रिया 31 दिसंबर तक पूरी कर लेनी है।

Read More: राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के नाम से जाना जाएगा अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज, सीएम ने की घोषणा


नए वर्ष से शुरू हो सकती है पढ़ाई
डॉ. रमणेश मूर्ति ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 15 दिसंबर से नए सत्र की पढ़ाई शुरू हेने की संभावना है। लेकिन यह निर्णय राज्य सरकार (State Government) द्वारा लिया जाना है। कोरोना को देखते हुए क्लास शुरू की जा सकती है। अब तक पढ़ाई शुरू को लेकर कोई आदेश नहीं आया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned