scriptVideo: गरीबों के राशन पर संचालक का डाका, 5 से 10 किलो चावल दे रहा कम, ग्रामीणों ने राशन कार्ड फेंककर जताया विरोध | Ration Shop: Ration shopkeeper was giving 5 to 10 kg less rice | Patrika News

Video: गरीबों के राशन पर संचालक का डाका, 5 से 10 किलो चावल दे रहा कम, ग्रामीणों ने राशन कार्ड फेंककर जताया विरोध

locationअंबिकापुरPublished: May 14, 2021 10:54:29 pm

Ration shop: निर्धारित मात्रा से कम राशन दिए जाने पर हितग्राहियों ने जताई नाराजगी (Angry), राशन दुकान संचालक (Shopkeepers) पर कार्रवाई की मांग

Less ration by shopkeepers

Ration card holders

अंबिकापुर. कोरोना महामारी (Covid-19) के इस दौर में शासन ने अति गरीबों को 2 महीने का अतिरिक्त राशन मुफ्त में देने की घोषणा की है लेकिन कई जगहों पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। राशन दुकान संचालक शासन की इस योजना में भर्राशाही करने में लगे हुए हैं। वे गरीबों के राशन पर डाका डाल रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम सलका राशन दुकान से सामने आया है। यहां संचालक द्वारा कार्डधारियों को 5 से 10 किलोग्राम चावल कम दिया जा रहा है।

उसके द्वारा कहा जा रहा है कि ऊपर से उनका कम राशन ही आया है, जबकि ऐसा नहीं है। ऐसे में ग्रामीणों ने राशन कार्ड को जमीन पर फेंक कर विरोध जताया तथा राशन दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81a3yq
खाद्य विभाग द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर अंत्योदय कार्डधारियों को दो महीने का नि:शुल्क राशन के साथ ही प्रति व्यक्ति अतिरिक्त राशन देने का आदेश जारी किया गया है। वहींग्राम सलका उचित मूल्य दुकान संचालक द्वारा बेखौफ होकर लोगों को कम राशन दिया जा रहा है।

राशन दुकान संचालक ने युवक को शक्कर के बदले दी गालियां, बोला- नहीं दूंगा, जाओ जो करना है कर लो

इसका ग्रामवासी विरोध कर रहे हैं। हितग्राही भोली नायक ने बताया कि लॉकडाउन में काम भी नहीं मिल पा रहा है। वहीं राशन कम मिलने से काफी परेशानी हो रही है।

ग्रामीणों ने राशन कार्ड को जमीन पर रखकर विरोध जताया है। गांव के उपसरपंच धीरेंद्र सिंह ने भी कहा कि गांव के लोगों को कम राशन दिए जाने की जानकारी सही पाई गई है। इसकी शिकायत कलक्टर से की जाएगी।

राशन दुकानदार 2 महीने से कह रहे ‘नहीं आ रहा चना’

संचालक पर कार्रवाई की मांग
हितग्राहियों को कम राशन मिलने से वे भड़के हुए हैं। उन्होंने उचित मूल्य दुकान संचालक पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पीडीएस संचालक ने कहा कि 1 माह का राशन नहीं उठाने पर ऊपर से ही कटौती हो जाती है।
उसने बताया कि एक हितग्राही को भूलवश राशन कम दिया गया था, बाद में उससे माफी मांगते हुए राशन पूरा दे दिया गया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि हर राशन कार्डधारी को संचालक द्वारा कम राशन दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो