Twitter के बाद Facebook भी Joe Biden को ट्रांसफर करेगा राष्ट्रपति का अकाउंट

  • फेसबुक आधिकारिक पीओटीयूएस अकाउंट को जो बाइडेन को ट्रांसफर कर देगा
  • प्लेटफॉर्म 20 जनवरी को बाइडेन द्वारा पदभार संभालने के बाद अकाउंट ट्रांसफर करेगा

By: Mohit sharma

Updated: 22 Nov 2020, 08:25 PM IST

नई दिल्ली। ट्विटर ( Twitter ) के बाद फेसबुक ( Facebook ) ने अब पुष्टि की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर आधिकारिक POTUS (प्रेसीडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट) अकाउंट को चयनित राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Joe Biden ) को ट्रांसफर कर देगा। प्लेटफॉर्म 20 जनवरी को बाइडेन द्वारा पदभार संभालने के बाद अकाउंट ट्रांसफर करेगा। ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि जिस दिन वह शपथ लेंगे उस दिन बाइडेन को POTUS अकाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा। फेसबुक ने भी शनिवार को ऐसा करने की घोषणा की है।

Lockdown की ओर देश का यह राज्य, अगले 3 दिन में सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने बयान में कहा, साल 2017 में हमने ओबामा प्रशासन और आने वाले ट्रंप प्रशासन दोनों के साथ काम किया और यह सुनिश्चित किया कि 20 जनवरी को उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को ट्रांसफर किया जाए और हम इस बार भी ऐसा ही करने की उम्मीद करते हैं। ट्विटर के अनुसार, उनके अकाउंट्स पर सभी मौजूदा ट्वीट्स संग्रहीत किए जाएंगे और ट्विटर अकाउंट को बाइडेन को शून्य ट्वीट्स के साथ ट्रांसफर कर देगा।

खुशखबरी: कोरोना संक्रमण में कम से कम 60% प्रभावी साबित होगी Covaxin, ऐसे करेगी काम

बाइडेन के शपथ ग्रहण के बाद ट्रंप अपने व्यक्तिगत अकाउंट का इस्तेमाल जारी रख सकेंगे। अगले साल 20 जनवरी से ट्रंप ट्विटर पर विशेषाधिकार खो देंगे और उनके ट्वीट को किसी अन्य उपयोगकर्ता के रूप में माना जाएगा। हालांकि फेसबुक ने विशेषाधिकार को लेकर कुछ नहीं कहा है। आपको बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को शिकस्त दी है। बाइडेन 306 वोट पाकर 270 के जादुई आंकड़े क भी पार निकल गए हैं, जबकि ट्रंप को केवल 232 इलेक्ट्रोल ही हासिल हुए हैं। बावजूद इसके ट्रंप अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैंं। यही वजह है कि उन्होंने कई राज्यों में मतगणना को लेकर धांधली के आरोप लगाए हैं और अदालतों में मुकदमा दायर कर दिया है।

Tamil Nadu के लोग परिवारिक राजनीति करने वालों को सबक सिखाएंगे: अमित शाह

वहीं, बाइडेन 20 जनवरी को अमरीकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप जो कर रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत है। इससे पूरी दुनिया के सामने अमरीका की छवि धूमिल है। दुनिया भर में अमरीका के लोकतंत्र की तस्वीर बिगड़ी है।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned