scriptLockdown की ओर देश का यह राज्य, अगले 3 दिन में सरकार ले सकती है बड़ा फैसला | Coronavirus Update: Maharashtra may face lockdown again | Patrika News
विविध भारत

Lockdown की ओर देश का यह राज्य, अगले 3 दिन में सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के केसों में उछाल देखने को मिला है
दिल्ली और गुजरात समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का सहारा

नई दिल्लीNov 22, 2020 / 06:35 pm

Mohit sharma

ee.png

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के केसों में उछाल देखने को मिला है। आलम यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, गुजरात और राजस्थान समेत कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन ( Lockdown ) और नाइट कर्फ्यू ( Night curfew ) का सहारा लिया जा रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र ( Coronavirus in Maharashtra ) से जुड़ा है। महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन ( Lockdown in Maharashtra ) लागू किया जा सकता है। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ( Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि अभी तीन दिनों तक हालातों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिवाली ( Diwali ) पर बाजारों और सड़कों पर काफी भीड़ दिखाई दी, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

खुशखबरी: कोरोना संक्रमण में कम से कम 60% प्रभावी साबित होगी Covaxin, ऐसे करेगी काम

https://twitter.com/ANI/status/1330470905416359936?ref_src=twsrc%5Etfw

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर

अजित पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा। पवार ने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए माना जा रहा है कि महाराष्ट्र को कोरोना की दूसरी लहर का सामना करना पड़ेगा। यही वजह है कि राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने पर कई तरह के बैन लगा रखे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कोरोना के 5,760 नए केस सामने आए। जबकि शनिवार को ही कोरोना की वजह से 62 लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,74,455 हो गई है। इसके साथ ही अब तक 46,573 लोग इस घातक बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में एक दिन के भीतर 4,088 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को लौटे। अगर कोरोना से ठीक होने वाले कुछ मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 16,47,004 के पास जाता है। महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 79,873 है।

Home / Miscellenous India / Lockdown की ओर देश का यह राज्य, अगले 3 दिन में सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो