scriptCoronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला- कल से राजकोट, सूरत और वडोदरा में रहेगा Night Curfew | Coronavirus: Night Curfew in Rajkot, Surat and Vadodara from tomorrow | Patrika News

Coronavirus: गुजरात सरकार का बड़ा फैसला- कल से राजकोट, सूरत और वडोदरा में रहेगा Night Curfew

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2020 08:49:22 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अहमदाबाद में 60 घंटे का कर्फ्यू
जरूरी सामान खरीदने बाजार दौड़े लोग

 

hj.jpg

नई दिल्ली। गुजरात सरकार ( Gujarat Government ) ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की स्थिति के मद्देनजर अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू ( Night Curfew ) लगाने का फैसला लिया है। राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के अनुसार कर्फ्यू के दौरान रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 तक सेवाएं प्रतिबंधित रहेंगी। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ( Nitin Patel ) ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उठाया है। यह कर्फ्यू कल यानि शनिवार से लागू हो जाएगा। वहीं, अहमदाबाद में शुक्रवार रात नौ बजे से 60 घंटे के लिए कर्फ्यू लगेगा।

COVID-19: हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, अब इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

केंद्र व राज्य सरकार चिंतित

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र समेत देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से केंद्र व राज्य सरकार चिंतित हैं। इन राज्यों में गुजरात का नाम भी शामिल है। यही वजह है कि कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार को बड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं। हाल ही में राज्य सरकार ने स्कूल दोबारा खोले जाने के फैसले को वापस लिया है। जबकि इससे पहले सरकार के एक फरमान में कहा गया था कि राज्य में 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोल दिए जाएंगे। फिलहाल कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने इस फैसले को टाल दिया है। सरकार ने भी स्कूल खोले जाने को लेकर अभी नई तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

Coronavirus का कहर, Mumbai-Delhi के बीच बंद हो सकती हैं ट्रेन और फ्लाइट्स

रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू

वहीं, गुजरात, विशेषकर अहमदाबाद में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने गुरुवार शाम को अहमदाबाद में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। हालांकि, देर रात स्थिति की समीक्षा के बाद 60 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की गई। गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.के. गुप्ता ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “स्थिति की समीक्षा देर रात (गुरुवार को) की गई और अब यह निर्णय लिया गया है कि अहमदाबाद में सोमवार की रात नौ बजे से सोमवार सुबह की सुबह छह बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाएगा। केवल दूध और दवा बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो