scriptFBI worried about secret Chinese police stations in US | अमरीका में चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों की सूचना से FBI को हुई टेंशन | Patrika News

अमरीका में चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों की सूचना से FBI को हुई टेंशन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2022 03:02:10 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Chinese Police Stations In US: हाल ही में अमरीका में अलग-अलग जगह चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों के होने की सूचना मिलने से एफबीआई की चिंता बढ़ गई है।

china_police.jpg
China Police Station

अमरीका (United States of America) की सुरक्षा और जांच एजेंसी एफबीआई (FBI) की चिंता बढ़ गई है। इसकी वजह है अमरीका में अलग-अलग जगह पर चीन (China) के खुफिया पुलिस स्टेशनों के होने की सूचना। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार चीन ने अमरीका में अलग-अलग जगह अपने कई पुलिस स्टेशन खोले हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन पुलिस स्टेशनों को पूरी तरह से खुफिया रखा गया है। रिपोर्ट के अनुसार अमरीका के सबसे प्रमुख शहरों में से के न्यूयॉर्क (New York) में भी चीन का खुफिया पुलिस स्टेशन खोला गया है।


किसने किया खुलासा?

अमरीका में अलग-अलग जगहों पर चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों के होने की रिपोर्ट एक अमरीकी एनजीओ (NGO) सेफगार्ड डिफेंडर्स (Safeguard Defenders) ने जारी की है।

मामले की जाँच हुई शुरू

अमरीका में चीन के खुफिया पुलिस स्टेशनों की सूचना मिलने से एफबीआई की चिंता बढ़ गई है। पर साथ ही इस मामले की जांच भी शुरू हो गई है। इस पूरे मामले पर एफबीआई के डायरेक्टर क्रिस्टोफर व्रे (Christopher Wray) ने कहा, "हमें इस तरह के स्टेशनों के होने की खबर है। चीन की पुलिस के इस तरह के स्टेशनों को अमरीका में स्थापित करने की कोशिश करना एक चिंताजनक बात है। यह हमारे देश की संप्रभुता और कानून का उल्लंघन है। एफबीआई ने इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी है।"

christopher_wray.jpg


यह भी पढ़ें

अमरीका और साउथ कोरिया के साझा युद्धाभ्यास से China टेंशन में

सिर्फ अमरीका में ही नहीं, कुछ अन्य जगह भी हैं ऐसे स्टेशन

एनजीओ सेफगार्ड डिफेंडर्स के अनुसार चीन के इस तरह के खुफिया पुलिस स्टेशन सिर्फ अमरीका में ही नहीं हैं। इस एनजीओ की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड (England) की राजधानी लंदन (London )में इस तरह के दो स्टेशन, स्कॉटलैंड (Scotland) की राजधानी ग्लासगो (Glasgow) में एक स्टेशन और कनाडा (Canada) की राजधानी टोरंटो (Toronto) में इस तरह का एक स्टेशन चीन ने खुफिया रूप से खोले हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के सात घंटे पूरे, तीन बजे तक 48.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगादिसंबर में 14 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानिए राज्यों के अनुसार पूरी लिस्टकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.