script

मेक्सिको: जेल में अचानक आग लगने से 3 की मौत, पुलिस को इस बात का शक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 04:03:34 pm

Submitted by:

Shweta Singh

मेक्सिको सिटी की जेल में अग्निकांड से तीन की मौत, सात घायल
अधिकारियों ने शुरु की घटना की जांच

Fire in Jail

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको सिटी के एक पुरुष जेल से आग हादसे की जानकारी मिल रही है। इस पुरुष जेल में आग लगने से करीब तीन लोगों की मौत हो गई। मेक्सिको सिटी के पेनिटेन्शरी सिस्टम अंडरसेक्रेटेरियट ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बारे में बताया।

डॉर्मिटेरी में लगी आग

पेनिटेन्शरी सिस्टम अंडरसेक्रेटेरियट ने बताया कि मृतकों के अलावा घटना में सात लोग घायल भी हुए हैं। बयान में आगे कहा गया कि, ‘हम इस आग हादसे में 3 लोगों की मौत से बेहद दुखी है। इसलिए, हम उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।’ अधिकारियों ने कहा कि आग सुबह 5.25 बजे ‘रेक्लुसोरियो प्रीवेंतियो वेरोनील ओरियंते’ के डॉर्मिटेरी 2 में लगी। उन्होंने बताया कि आग को बुझाने में कई घंटे लग गए।

हिंसा या दंगा नहीं हादसे का शिकार हुए पीड़ित

जेल अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का स्पष्ट कारण अभी तक नहीं पता चल पाया है। जांचकर्ता इस मामले पर काम कर रहे हैं। मेक्सिको सिटी पेनिटेन्शरी के सिस्टम अंडरसेक्ट्ररी एंटोनियो हजाएल रुइज ने मीडिया को बताया कि आग लगनी रसोई से शुरू हुई थी और इसकी वजह लड़ाई या दंगा नहीं है। अधिकारी ने कहा, ‘हमने किसी भी तरह की हिंसा या दंगे की आशंका को खारिज कर दिया है। यह एक दुर्घटना थी, यह कैसे लगी इसे लेकर हम सुनिश्चित नहीं हैं, संभवत: यह घटना एक छोटे फ्राइंग पैन की वजह से हुई, जो इलेक्ट्रिक हैं।’

आग के कारणों की जांच जारी

रुइज ने आश्वास्त कहा कि जांचकर्ता इस बात का पता लगाएंगे कि आग कैसे लगी। मृतकों की पहचान लुइस एनरिक तेजेदा पेलकास्त्रे, मौरिसियो एस्पिंदोला हिदाल्गो और कार्लोस एनरिक पेरेज मार्के ज के रूप में की गई है। आग में घायल हुए सात लोगों को बेलिसारियो डोमिन्गुएज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चार की हालत गंभीर है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो