scriptजातिगत जनगणना कराने से डरती है भाजपा सरकार, राहुल-अखिलेश ने अमरोहा में भरी जीत की हुंकार | UP Lok Sabha Elections 2024 Updates Rahul Gandhi Akhilesh Yadav made political attacks on PM Modi and BJP government in Amroha | Patrika News
अमरोहा

जातिगत जनगणना कराने से डरती है भाजपा सरकार, राहुल-अखिलेश ने अमरोहा में भरी जीत की हुंकार

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत यूपी के अमरोहा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक साथ जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर सियासी तीर चलाए।

अमरोहाApr 20, 2024 / 09:49 pm

Vishnu Bajpai

Rahul Gandhi statement in Amroha
Rahul Gandhi Statement in Amroha: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत शनिवार 20 अप्रैल को यूपी के अमरोहा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सपा नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा की हवा निकल गई है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना लागू की जाएगी। इस दौरान दोनों दिग्गज नेता‌ओं ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली के समर्थन में मतदान की अपील की।
शनिवार को अमरोहा में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा “गठबंधन की सरकार बनने के बाद युवाओं, किसानों और महिलाओं को लाभ होगा। सभी के लिए हमने रोडमैप तैयार किया है। इसलिए बीजेपी जातिगणना करवाने से डरती है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं समेत अन्य मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही।”
यह भी पढ़ेंः मथुरा में विपक्ष पर दहाड़े अमित शाह, खुद को वैष्‍णव कहकर यूपी और गुजरात को साधा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा “जाति जनगणना मतलब हिदुस्तान का एक्सरे। गठबंधन की सरकार आने के बाद जाति जनगणना करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग इसे नकारते हैं। देश की जनता को पता होना चाहिए की 90 प्रतिशत लोगों की कितनी भागीदारी है।”
Rahul Gandhi Akhilesh Yadav statement in Amroha
अमरोहा में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी दानिश अली के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी और अखिलेश यादव।

राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा “मनरेगा की मजदूरी बढ़कर 400 रुपये हो जाएगी। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दोगुनी मानदेय मिलेगा। इंडिया गठबंधन की सरकार उद्योगपतियों को दिया गया पैसा वापस लेकर किसानों और गरीबों को बांटेगी। युवाओं के लिए पहली नौकरी पक्की नाम से योजना लागू होगी। ग्रेजुएट युवाओं को अप्रेंटिस का हक दिया जाएगा।” राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा “किसान को कभी उसका हक नहीं मिलता। बताया कि सरकार आने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। किसानों का कमीशन बैठाया जाएगा। जो किसानों के लिए योजनाएं बनाकर लागू करेगा।”

अग्निवीर योजना को लेकर मोदी सरकार को घेरा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा “कांग्रेस की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को रद्द कर दिया जाएगा। लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। इसे रोकने के लिए कानून लाया जाएगा। आंगनबाड़ी का मानदेय दोगुना हो जाएगा। युवाओं को रोजगार के नाम पर भाजपा ने ठगा है।” राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा “देश में तीस लाख पोस्ट खाली है।
यह भी पढ़ेंः मोदी, शाह, योगी की ताबड़तोड़ रैलियां, पश्चिमी यूपी से लेकर बुंदेलखंड तक बढ़ेगा सियासी पारा

सभी पदों पर भर्ती की जाएगी। दूसरा काम पहले युवाओं को सेना में रोजगार और पेंशन मिलती थी। शहीद होने का दर्जा मिलता था। मोदी जी ने वह सब बंद कर दिया। अग्निवीर को शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा। कैंटीन की सुविधा भी नहीं मिलेगी।”

कांग्रेस और भाजपा में विचारधारा की लड़ाईः राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा “भाजपा ने जितना पैसा अमीरों को दिया हम गरीबों को देंगे। उद्योपतियों के साथ किसानों का भी कर्जा माफ होगा। गठबंधन की सरकार महालक्ष्मी योजना लागू करेगी। इसके लिए सभी परिवारों की सूची बनाई जाएगी। इसके तहत हर गरीब परिवार से एक महिला चुनी जाएगी। इसके बाद कांग्रेस पार्टी एक लाख रुपये सालाना उसके खाते में डालेगी।” राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे कहा “कांग्रेस और भाजपा में विचार धारा की लड़ाई है। पहली बार इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा कर रहा है। बीजेपी इसे खत्म करने में लगी है। बीजेपी के नेताओं ने कहा कि वह संविधान को बदल देंगे।”

अमरोहा में गठबंधन जीतेगाः अखिलेश

अमरोहा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि जो यहां का परंपरागत वोट बीजेपी को मिला करता था वह भी खुल कर विरोध कर रहे हैं। ऐसे परंपरागत वोटर भी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़े हो गए हैं। हम हरहाल में गठबंधन के उम्मीदवार को जिताएंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अलग-अलग हेलीकॉप्टर से अमरोहा पहुंचे थे। इसके लिए शहर से बाहर हुसैनपुर निकट मलीखेड़ा में हेलीपैड बनाए गए थे। अमरोहा शहर के मिनी स्टेडियम स्थित मंच पर दोनों नेताओं के पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी से उनका स्वागत किया।

Hindi News/ Amroha / जातिगत जनगणना कराने से डरती है भाजपा सरकार, राहुल-अखिलेश ने अमरोहा में भरी जीत की हुंकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो