scriptटॉयलेट गई 16 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म | 16-year-old girl went to the toilet, gave birth to a child | Patrika News
अशोकनगर

टॉयलेट गई 16 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म

16 साल की एक लड़की घर से शौच (टॉयलेट) करने गई और उसने एक बच्ची को जन्म दे दिया.

अशोकनगरDec 05, 2022 / 08:09 am

Subodh Tripathi

ladki.jpg

अशोकनगर. महज 16 साल की एक लड़की घर से शौच (टॉयलेट) करने गई और उसने एक बच्ची को जन्म दे दिया, ये कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत है, ये मामला मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले का है, यहां जब पुलिस को नवजात शिशु मिला तो हडक़ंप मच गया और पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पूरा मामला सामने आया।

 

जिले में नाबालिगों से बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्थिति यह है कि 16 साल की किशोरी को गांव के ही युवक ने हवस का शिकार बना लिया और इससे वह गर्भवती हो गई। जब प्रसव हुआ तो पीडि़ता ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई। इससे पुलिस ने नौ माह बाद आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।


मामला बहादुरपुर थाना क्षेत्र का है। जहां के एक गांव में 16 वर्षीय नाबालिग से उसी के गांव के व्यक्ति ने बलात्कार किया। बहादुरपुर थाना प्रभारी जंगबहादुरङ्क्षसह तोमर ने बताया कि पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ। पीडि़ता ने बताया कि फरवरी-मार्च में गांव के जग्गा उर्फ जगभान आदिवासी ने बलात्कार किया था, लेकिन डर की वजह से उसने किसी को अपने साथ हुई वारदात के बारे में नहीं बताया। पुलिस ने आरोपी जग्गा उर्फ जगभान आदिवासी के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया है।


फेंका नवजात, तो पीडि़ता तक पहुंची रायसेन पुलिस
वारदात के बाद नाबालिग बलात्कार पीडि़ता अपने माता-पिता के साथ मजदूरी करने के लिए रायसेन चली गई थीं, जहां वह एक गांव में रहकर माता-पिता के साथ मजदूरी कर रही थी। 23 नवंबर को प्रसव पीड़ा हुई तो पीडि़ता ने परिजनों को शौच के लिए जाने की बात कही और बच्ची को जन्म दिया। बाद में उस बच्ची को झाडिय़ों में फैंक दिया। झाड़ी में नवजात बच्ची मिली तो पुलिस मामले की जांच करते हुए नाबालिग तक पहुंची, जहां पर उसने पुलिस को अपने साथ हुई वारदात की आपबीती सुनाई। इससे बहादुरपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : रजाई के अंदर कोबरा सांप के साथ सोया पति, मायके गई थी उसकी बीवी

बलात्कार का शिकार कई बन चुकी मां

जिले में बलात्कार के नाबालिगों से बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बलात्कार पीडि़ता कई नाबालिग मां बन चुकी हैं। अपने साथ ही हुई इस वारदात से पीडि़ताएं इतनी डर गईं कि कई ने तो प्रसव होने के बाद परिजनों को इस वारदात के बारे में बताया। हालांकि पुलिस ने आरोपियों को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन मां बनकर यह नाबालिग बलात्कार का दंश झेलने के लिए मजबूर हैं।

Home / Ashoknagar / टॉयलेट गई 16 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो