scriptअफगानिस्तान में बम धमाका, एक ही परिवार के 6 बच्चे समेत 8 की मौत | Blast in Afghanistan, 8 people including 6 children of same family died | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तान में बम धमाका, एक ही परिवार के 6 बच्चे समेत 8 की मौत

HIGHLIGHTS

दक्षिणी अफगानिस्तान में हुआ यह धमाका
हेलमंड प्रांत के पुलिस प्रवक्ता ने दी यह जानकारी
इस बम धमाके में दो लोग घायल

नई दिल्लीApr 02, 2020 / 08:32 am

Anil Kumar

blast

Bomb Blast In Afghanistan (Symbolic Image)

काबुल। अफगान शांति समझौते पर अमरीका-तालिबान के बीच अहम समझौता होने के बाद भी अफगानिस्तान में लागातर आतंकी हमले हो रहे हैं। अब इसी कड़ी में दक्षिणी अफगानिस्तान में बुधवार शाम को एक बम धमाके को अंजाम दिया गया।

इस धमाके में 6 बच्चे समेत 8 लोग मारे गए हैं। अभी तक इस धमाके की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। हेलमंड प्रांत के पुलिस प्रवक्ता जमां हमदर्द ने यह जानकारी दी है।

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति के भाई का बड़ा खुलासा, मौजूदा सरकार को गिराने की साजिश रच रहा पाकिस्तान

उन्होंने बताया कि बम धमाके में मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के हैं। इस धमाके में दो लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, यह बम धमाका उस समय हुई, जब परिवार के लोग कार में सवार होकर दक्षिणी जिले से ग्रेश्क जाने के लिए निकले थे। इसी बीच इन लोगों को निशाना बनाकर फेंका गया बम कार से आकर टकराया और जोरदार धमाका हुआ।

तालिबान-अमरीका के बीच अहम समझौता

आपको बता दें कि अमरीका और तालिबान के बीच 29 फरवरी को कतर की राजधानी दोहा में एक एतिहासिक समझौता हुआ था। इस समझौते के तहत अमरीकी समेत अन्य विदेशी सैंनिकों की 14 महीने के भीतर अफगानिस्तान से वापसी होनी है। लेकिन इसमें एक शर्त रखी गई है कि तालिबान न तो आतंकी गतिविधियों में हिस्सा लेगा और न ही किसी आतंकी संगठन का समर्थन करेगा। हालांकि इस समझौते के बाद अफगानिस्तान में कई हमले हो चुके हैं।

अफगानिस्तान: काबुल में बड़ा आतंकी हमला, 29 की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

चूंकि तालिबान ने अफगान सरकार से मांग की थी कि तालिबानी कैदियों को रिहा किया जाए, पर अशरफ गनी सरकार ने साफ मना कर दिया था। इसके बाद तालिबान ने भी साफ कर दिया था कि जब तक तालिबानी कैदियों को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक अफगान सरकार के खिलाफ जंग जारी रहेगी। हालांकि बाद में दोनों के बीच अहम समझौते हुए और अफगान सरकार तालिबानी कैदियों की रिहाई के लिए राजी हो गई।

इसी सिलसिले में बीते मंगलवार को ही तालिबान ने तीन सदस्यों की तकनीकी टीम समझौते के अनुरूप तालिबानी कैदियों की रिहाई की मॉनिटरिंग के लिए काबुल भेजी थी।

Home / world / Asia / अफगानिस्तान में बम धमाका, एक ही परिवार के 6 बच्चे समेत 8 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो