scriptअफगानिस्तान: काबुल यूनिवर्सिटी के गेट पर बम ब्लास्ट, 8 की मौत, 33 घायल | Blast near Afghan university left many injured few reported death | Patrika News

अफगानिस्तान: काबुल यूनिवर्सिटी के गेट पर बम ब्लास्ट, 8 की मौत, 33 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 01:41:44 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार पर बम ब्लास्ट
धमाके में 8 की मौत , 33 गंभीर रूप से घायल

Kabul University Blast

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल शुक्रवार को एक बम धमाके से दहल उठी है। धमाकों के बाद प्रांत में तनाव का माहौल है। यह धमाका काबुल यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार के पास हुआ, जिसमें 8 लोगों के मौत की खबर आ रही है। अधिकारियों के मुताबिक धमाके में 33 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

अफगानी स्वास्थ मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मायर ने इस घटना के बाद बयान जारी किया। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि धमाके के बाद 3 शव बरामद किए गए। पांच लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।इसके साथ ही हादसे में घायल हुए 33 लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अफगानिस्तान: कंधार बम धमाके में 11 की मौत, 35 लोग घायल

किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स में एक छात्र के बयान के हवाले से कहा गया कि धमाके के वक्त गेट के पास भारी संख्या में छात्र मौजूद थे। ये सभी यूनिवर्सिटी की एक परीक्षा में भाग लेने पहुंचे थे, और गेट के बाहर इंतजार कर रहे थे। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक धमाके के बाद एक गाड़ी भी आग की चपेट में आ गई थी। बता दें कि अभी तक इस बम हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।

अफगानिस्तान: जबरदस्त धमाके से दहला काबुल, 40 की मौत, 16 घायल

https://twitter.com/pajhwok/status/1152124949043134465?ref_src=twsrc%5Etfw
घटनास्थल से एक और बम हुआ बरामद

वहीं, काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरामर्ज फिरदॉ ने बताया कि धमाके के बाद पुलिस ने एक अन्य बम बरामद किया था जो कि युनिवर्सिटी के गेट के पास रखा हुआ था। फिरदॉ के मुताबिक सही वक्त पर पुलिस ने बम को बरामद करके उस निरस्त कर दिया। गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को वहां के दक्षिण कांधार प्रांत में भी एक बम धमाका हुआ था। स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब साढ़े 4 बजे पुलिस मुख्यालय पर तालिबानी हमला हुआ था। इसमें करीब 12 लोगों की मौत हो गई और 90 अन्य घायल हो गए। दो दिनों में दो विस्फोट के बाद स्थानीय लोगों में दशहत मच गई।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो