scriptनेपाल में संयुक्त आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे एस जयशंकर | External Affairs Minister Dr S Jaishankar Arrives In Kathmandu | Patrika News

नेपाल में संयुक्त आयोग की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे एस जयशंकर

Published: Aug 22, 2019 08:35:58 am

Submitted by:

Mohit Saxena

नेपाल के विदेश सचिव शंकर दास बैरागी और नेपाल में भारत के राजदूत नीलांबर आचार्य मिले
भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की 5वीं बैठक 21-22 अगस्त को काठमांडू में हो रही है

nepal
काठमांडू। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर 5वीं संयुक्त आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंच गए हैं। इस दौरान नेपाल के विदेश सचिव शंकर दास बैरागी और नेपाल में भारत के राजदूत नीलांबर आचार्य ने उनका स्वागत किया।
FATF लिस्ट: इन तीन रिव्यू रिपोर्ट से होगा पाकिस्तान के भाग्य का फैसला, अक्टूबर में होगा ऐलान

S jaishankar ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ, मोदी सरकार 2.0 में बने हैं विदेश मंत्री
भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की 5वीं बैठक 21-22 अगस्त को काठमांडू में हो रही है। डॉ एस जयशंकर और नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान वह अपने संबंधित प्रतिनिधिमंडलों का नेतृत्व करेंगे।
नेपाल के विदेश मंत्रालय के अनुसार,संयुक्त आयोग की बैठक द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग पर चर्चा होगी। भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की स्थापना जून 1987 में हुई थी। इसकी बैठकें नेपाल और भारत में बारी-बारी से आयोजित की जाती हैं। आयोग की अंतिम बैठक अक्टूबर 2016 को नई दिल्ली में आयोजित की गई थी।
इस दौरान विदेश मंत्री डॉ जयशंकर नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी और प्रधानमंत्री श्री के पी शर्मा ओली से मुलाकात करेंगे। नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री भी डॉ जयशंकर के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन करेंगे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो