scriptअभिनेत्रियों के खिलाफ अभद्र बयान देने वाले पाकिस्तानी मंत्री ने मांगी माफी | minister giving abusive statement against actresses seeks forgiveness | Patrika News

अभिनेत्रियों के खिलाफ अभद्र बयान देने वाले पाकिस्तानी मंत्री ने मांगी माफी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2018 07:23:38 pm

Submitted by:

mangal yadav

अभिनेत्रियों के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मंत्री ने भारी दबाव के बाद माफी मांग ली है।

Fayyjul Hasan Chauhan

अभिनेत्रियों के खिलाफ अभद्र बयान देने वाले पाकिस्तानी मंत्री ने मांगी माफी

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक मंत्री ने दो अभिनेत्रियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के कारण भारी आलोचना झेलने के बाद माफी मांग ली है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सरकार की अच्छी छवि बनाने की जिम्मेदारी संभालने वाले सूचना और संस्कृति मंत्री फय्यजुल हसन चौहान ने एक सार्वजनिक मंच पर फिल्म और स्टेज कलाकारों के खिलाफ बयान देकर खुद की छवि ही बिगाड़ ली। फिल्म और थियेटर कलाकारों के खिलाफ बयान देकर मंत्री को समाज के हर वर्ग की आलोचना झेलनी पड़ी।
मंत्री ने दी ये सफाई
सूचना और संस्कृति मंत्री फय्यजुल हसन चौहान ने सिनेमा हॉल के अंदर और बाहर से अश्लील और भद्दे साइन बोर्ड हटाने के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनमें अर्धनग्न महिलाओं की तस्वीरें थीं। मंत्री का बयान सोशल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर फैलने के बाद हर तरफ उनकी आलोचना होने लगी। पंजाब के वरिष्ठ मंत्री अलीम खान ने सार्वजनिक माफी मांगते हुए कहा, “चौहान नए मंत्री हैं, वे जल्दी सीख जाएंगे।” इन प्रतिक्रियाओं के बाद चौहान ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपने बयान के लिए माफी मांगी।
ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान: कोर्ट हुआ सख्त – भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय
फिल्मों के अश्लील पोस्टर पर लगाया बैन
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के संचार मंत्री फय्यजुल हसन चौहान ने गुरुवार को आदेश दिया था कि अश्लील और असभ्य फिल्म के पोस्टर थिएटर के अंदर और बाहर नहीं लगेंगे। मंत्री ने चेतावनी दी थी कि यदि किसी सिनेमा हाउस के पास अश्लील पोस्टर दिखेंगे तो जुर्माना लगाया जाएगा और आदेश का उल्लंघन करने पर सिनेमा हमेशा के लिए बंद भी हो सकता है। मंत्री ने अपने ट्वीटर पर आदेश का नोटिफिकेशन भी जारी किया था लेकिन इसमें यह कहीं नहीं लिखा था कि अश्लील और असभ्य किस पोस्टर को माना जाएगा। मंत्री की इस नोटिफिकेशन और बयान के बाद चारों तरफ आलोचना हो रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो