scriptपाकिस्तान: आलोचना से घबराए इमरान खान, कहा- अखबार पढ़ना और टीवी चैट शॉ देखना कर दिया बंद | Pakistan: Imran Khan panicked by criticism, said- Reading newspaper and ‘watching TV chat Shaw’ stopped | Patrika News

पाकिस्तान: आलोचना से घबराए इमरान खान, कहा- अखबार पढ़ना और टीवी चैट शॉ देखना कर दिया बंद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2020 05:42:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ( Pakistan ) आर्थिक संकट ( Economic Crisis ) के दौर से गुजर रहा है
इमरान खान ( Imran Khan ) वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) में भाग लेने दावोस पहुंचे हैं

Pakistan PM Imran Khan

Pakistan PM Imran Khan (File Photo)

दावोस। पाकिस्तान ( Pakistan ) में बढ़ती महंगाई और खराब अर्थव्यस्था ( Economic Crisis ) को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) के बीच लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि मीडिया से लेकर आम लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं।

इसको लेकर इमरान खान विचलित हो गए हैं। यही कारण है कि वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ( WEF ) में भाग लेने दावोस ( Davos ) पहुंचे इमरान खान ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि मीडिया उन्हें निशाना बनाकर बड़े पैमाने पर उनके खिलाफ नकारात्मकता फैलाई जा रही है।

दावोस समिट में भी इमरान का कश्मीर राग, अजरबैजान के राष्ट्रपति के साथ की चर्चा

इस वजह से उन्होंने सुबह अखबार पढ़ना और शाम को टीवी पर चैट शो देखना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि देश की स्थिति को सुधारने के लिए उनकी सरकार ने कई संस्थागत और प्रशासनिक सुधार किए हैं जिससे पाकिस्तान को एक पीड़ादायक प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है।

इमरान खान ने लोगों से अपील की और संयम बरतने का आग्रह किया। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा ‘आज जन्नत जाना चाहते हैं, पर मरना नहीं चाहते’। इमरान ने कहा कि यह एक गलत उदाहरण हो सकता है पर मैं यही कहूंगा कि यदि आप ट्यूमर को हटवाना चाहते हैं तो सर्जरी करवाना ही पड़ेगा और उसके दर्द को झेलना ही पड़ेगा।

जिन्ना की परिकल्पना को पूरा करना मेरा लक्ष्य: इमरान

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) के वार्षिक बैठक 2020 में हिस्सा लेने दावोस पहुंचे इमरान खान ने कहा कि उनका नजरिया नजरिया पाकिस्तान को ‘मानवीय, न्यायपूर्ण और कल्याणकारी समाज’ के तौर पर बनाना है, जिसकी परिकल्पना बाबा-ए-क़ौम (जिन्ना) ने की थी।

उन्होंने कहा कि बीते 40 साल से सार्वजनिक जीवन में हूं और इस काल में कई तरह की आलोचनाएं झेली है। लेकिन हाल के डेढ़ वर्षों में जिस तरह से मीडिया में मुझे निशाना बनाया गया है उससे आहत हूं। लिहाजा सबसे बेहतर मेरे लिए यही था कि मैं अखबार पढ़ना और शाम में चैट शो देखना बंद कर दूं। पर दूसरी समस्या ये है कि मेरे अधिकारी इन्हें देखते हैं और फिर उनमें जो भी कहा जाता है उसके बारे में मुझे बताते हैं। इस पर मैं सिर्फ इतना कहता हूं कि सब्र रखें।

दावोस समिट में भी इमरान का कश्मीर राग, अजरबैजान के राष्ट्रपति के साथ की चर्चा

इमरान खान ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि थोड़ा मुश्किल वक्त जरूर है पर सब्र रखें, पाकिस्तान का अच्छा दिन आने वाला है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। आटे के दाम 70 रुपये तक पहुंच गया है, जबकि दूध और बाकी अन्य जरूरी चीजों के बढ़े दाम की वजह से ये लोगों की पहुंच से दूर हो गया है। इसको लेकर लोगों मे नाराजगी है और विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो