scriptपाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आतंक वित्त पोषण के मामले में सोमवार को होगी सुनवाई | Pakistan: Terrorist Hafiz Saeed hearing on terror funding case on monday | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आतंक वित्त पोषण के मामले में सोमवार को होगी सुनवाई

हाफिज सईद ( Hafiz Saeed ) के अलावा जफर इकबाल के खिलाफ मामले की सुनवाई होगी
CTD ने पिछले महीने आतंक वित्त पोषण के मामले में आरोप तय किए थे

नई दिल्लीJan 13, 2020 / 10:02 am

Anil Kumar

hafiz-saeed

Hafiz Saeed (File Photo)

लाहौर। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा ( Jamaat-ud-Dawa ) के सरगना हाफिज सईद ( Hafiz Saeed ) की मुश्किलें बढ़ सकती है। सोमवार (13 जनवरी) को आतंकवाद रोधी अदालत आतंकी सरगना हाफिज सईद व एक अन्य जफर इकबाल के खिलाफ मामले की सुनवाई करेगी।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इन आरोपियों के मामले की सुनवाई लाहौर स्थित अदालत में ( Lahore Court ) शनिवार को होनी थी लेकिन लाहौर बॉर एसोसिएशन के चुनाव के कारण वकील अदालत में पेश नहीं हुए। इस वजह से सुनवाई 13 जनवरी तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका, आतंक वित्त पोषण के एक और मामले में आरोप तय

मुंबई आतंकवादी हमले क सरगना सईद व अन्य पर यह मामला अल अनफाल ट्रस्ट के जरिए धनशोधन व आतंक वित्तपोषण से संबंधित है। आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना सईद पर आरोप है कि उसने धर्मार्थ संस्था की आड़ में आतंकी गतिविधियों के लिए धन एकत्र किया था।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सईद के वकीलों द्वारा गवाहों से जिरह पूरी कर ली गई है। अब उप अभियोजक की तरफ से सईद व जफर इकबाल के बयान के लिए दिए गए सवालों के जवाब दर्ज किए जाएंगे।

आतंक वित्त पोषण मामले में आरोप तय

आपको बता दें कि इससे पहले बीते साल के आखिर में पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ( CTD ) द्वारा दर्ज किए गए आतंक के वित्त पोषण के एक अन्य मामले में हाफिज मुहम्मद सईद और उसके सहयोगी प्रोफेसर जफर इकबाल पर आरोप तय किए थे।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया था कि यह मामला सीटीडी-गुजरांवाला ने दर्ज कराया था। अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों कट्टरपंथी नेताओं को अदालत के सामने पेश किया।

पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद को झटका, लाहौर हाईकोर्ट ने आतंक वित्तपोषण मामले में खारिज की याचिका

JuD के वकील नसीरुद्दीन नायर और इमरान फजल गिल बार एसोसिएशन द्वारा हड़ताल के कारण उपस्थित नहीं हुए। इसके बाद हालांकि एक उप अभियोजक ने संदिग्धों के खिलाफ चार्जशीट पेश की और पीठासीन न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने आरोप तय किए थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / पाकिस्तान: आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आतंक वित्त पोषण के मामले में सोमवार को होगी सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो