scriptवृश्चिक राशि में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, पलट जाएगी तीन राशि के लोगों की किस्मत, खूब धन लाभ | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

वृश्चिक राशि में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, पलट जाएगी तीन राशि के लोगों की किस्मत, खूब धन लाभ

Venus Mercury Conjunction 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि में बड़ा बदलाव होने वाला है। ज्योतिष के अनुसार इस दिन मंगल की राशि वृश्चिक में ऐसा गोचर होने वाला है जिससे बेहद शुभ लक्ष्मी नारायण योग बनेगा, जिससे तीन राशियों की किस्मत पलट जाएगी। जब यह योग अनुकूल होता है तो भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी दोनों का आशीर्वाद प्राप्त होता है। आइये जानते हैं कौन हैं वे लकी राशियां..

Dec 12, 2023 / 07:41 pm

Pravin Pandey

laxmi_narayan_yog.jpg

लक्ष्मी नारायण योग से तीन राशियों के लोगों के जीवन में सुधार आएगा

क्या होगा बड़ा बदलाव
ज्योतिष के अनुसार 28 दिसंबर 2023 को सुबह 11:07 बजे बुध ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे, इस समय यहां पहले से विराजमान शुक्र के साथ युति बनेगी। इससे बेहद शुभ लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। यह योग व्यक्ति को धन और समृद्धि प्रदान करता है। जानते हैं लक्ष्मी नारायण योग तीन प्रमुख राशियों पर क्या असर डालता है..
वृषभ राशि
आपकी राशि वृषभ है तो लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से वृषभ राशि के लोगों को बंपर फायदा होने वाला है। इस योग के प्रभाव से वृषभ राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में अभूतपूर्व सुधार लाएगा। इन लोगों के जीवनसाथी से रिश्ते मजबूत होंगे, इससे दांपत्य जीवन सुखमय बनेगा। वृषभ राशि के ऐसे लोग जो व्यवसाय से जुड़े हैं, उन्हें भारी मुनाफा होगा। इसके अलावा नियमित नौकरी कर रहे लोगों को इस समय वेतनवृद्धि मिल सकती है।
ये भी पढ़ेंः खोजी प्रवृत्ति के होते हैं इन तारीखों पर जन्मे लोग, जानें मूलांक 7 वालों के व्यक्तित्व के महत्वपूर्ण तथ्य


कर्क राशि
आपकी राशि कर्क है तो शुक्र और बुध की युति से बने लक्ष्मी नारायण योग के कारण आपको बेपनाह आर्थिक लाभ होगा। इस समय कर्क राशि के लोगों को विदेश से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। ऐसे लोग जो व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें आयात निर्यात के व्यापार में लाभ होगा। विदेशी ग्राहक आपके लिए लकी होंगे। आपको अपने उत्पाद के लिए नया विदेशी बाजार मिलेगा। डिजाइनिंग आदि क्षेत्रों से जुड़े हैं तो अच्छा काम करेंगे और आर्थिक, पेशेवर लाभ की स्थिति बनगी।

तुला राशि
आपकी राशि तुला है तो लक्ष्मी नारायण योग बनने से सबसे अधिक आपको ही लाभ होगा। वृश्चिक राशि में शुक्र और बुध की युति से बन रहे लक्ष्मी नारायण योग से आपको खूब आर्थिक लाभ मिलेगा। इससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। ऐसे लोग पारिवारिक व्यवसाय में काम कर रहे हैं, उनको अच्छी डील मिलेगी और इसमें इन लोगों को लाभ भी होगा। तुला राशि के लोगों को इस समय परिवार के माध्यम से कई लाभ होंगे। इस समय ये अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / वृश्चिक राशि में बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, पलट जाएगी तीन राशि के लोगों की किस्मत, खूब धन लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो